Bajaj CNG Bike अब होगी लॉन्च, Hero और TVS की करेगी बोलती बंद

Avatar photo

By

Saurav Kumar

CNG Bike: देश के टू व्हीलर मार्केट में बजाज मोटर्स (Bajaj Motors) की कई तरह की बाइक्स आती हैं। जिसमें कम्युटर बाइक से लेकर स्पोर्ट्स बाइक शामिल हैं। लेकिन अब कंपनी जल्द ही मार्केट में अपनी सीएनजी बाइक लाने वाली है। जी हाँ, कंपनी की तरफ से इसे लेकर आधिकारिक बयान भी सामने आ गया है। रिपोर्ट्स की माने तो बजाज मोटर्स दुनिया की पहली सीएनजी बाइक (Bajaj CNG Bike) बाजार में लाने वाली है। इसे लेकर कंपनी ने तैयारियां भी शुरू कर दी है।

इस दिन होगी Bajaj CNG Bike लॉन्च

बजाज मोटर्स (Bajaj Motors) इसी साल जुलाई के महीने में अपनी पहली सीएनजी बाइक को लॉन्च करने वाली है। इसे लेकर कंपनी की तरफ से आधिकारिक जानकारी भी सामने आ गई है। कंपनी इसकी लॉन्चिंग को लेकर इनवाइट भी भेज रही है। जिसमें इसकी लॉन्च डेट का खुलासा भी किया गया है। कंपनी जुलाई महीने के 5 तारीख को अपनी पहली सीएनजी बाइक (Bajaj CNG Bike) को लॉन्च करेगी। जिसमें बजाज के एमडी राजीव बजाज के साथ ही केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी शामिल होने वाले हैं।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

लॉन्च की तारीख में हुआ बदलाव

इससे पहले खबर आ रही थी कि बजाज मोटर्स की पहली सीएनजी बाइक को 18 जून 2024 के दिन लॉन्च किया जाएगा। लेकिन बाद में इसमें बदलाव कर दिया गया और 5 जुलाई की तारीख को फाइनल किया गया है। बजाज के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा की माने तो कंपनी की इस नई और पहली सीएनजी बाइक को किफायती बनाने और डिज़ाइन करने में समय लग रहा है।

Bajaj CNG Bike के फीचर्स

कंपनी की इस पहली सीएनजी बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया जा चुका है। आपको बता दें कि कंपनी लॉन्च से पहले इसके सभी खामियों का पता लगाना चाहती है और उसे सॉल्व करके ही बाइक को लॉन्च करना चाहती है। इस बाइक के कई आधुनिक फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है। जिसमें कवर्ड सीएनजी टैंक, सर्कुलर एलईडी हेडलाइट, अलॉय व्‍हील्‍स के साथ फ्रंट डिस्‍क ब्रेक, छोटे साइड व्‍यू मिरर और डिजिटल स्‍पीडोमीटर जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow