400cc Triumph: अगर आप एक स्टाइलिश और दमदार बाइक खरीदने की सोच रहे है, तो तैयार हो जाइए क्योंकि Bajaj Auto जबरदस्त 2 बाइक लांच करने जा रही है , जी हां, आपने सही पढ़ा, Bajaj और Triumph की जोड़ी फिर से धमाल मचाने वाली है। खबरों की मानें तो, इन दोनों दिग्गजों की फैक्ट्री में दो नई 400cc बाइक्स तैयार हो रही हैं, और जल्द ही धांसू फीचर्स के साथ लांच हो सकता है। आइये जानते है डिटेल्स।

 Thruxton 400

जैसी अपने इनमें से एक बाइक तो पहले भी झलक देखी है – थ्रुक्सटन 400 , ये देखने में Speed 400 की ही तरह लगती है, लेकिन इसका स्टाइल अलग है। थ्रुक्सटन R जैसी शानदार फेयरिंग, क्लिप-ऑन हैंडलबार और चिपका हुआ पीछे वाला सीट वाला हिस्सा इसे एक अलग ही लुक देता है।

ये फेयरिंग बाइक को एक दमदार और आकर्षक लुक देती है, जो कि Speed 400 में थोड़ी कमी थी। लेकिन अगर आप ध्यान से देखें तो इंजन, चेसिस, सस्पेंशन, पहिए, ब्रेक, फ्यूल टैंक और सीट के नीचे का हिस्सा तो Speed 400 जैसा ही है।

08.08.2024 19.17.47 REC

Bajaj की बेस्ट स्पोर्टी बाइक 57 kmpl के माइलेज के साथ मिल रही काफी सस्ती कीमत में, हर कोई कीमत देख खरीदने दौड़ रहा

Bajaj-Triumph लॉन्च करने जा रही 2 नई बाइक्स, ऐसा होगा डिजाइन

भारतीय बाजार के लिए परफेक्ट 

जैसे की आप सभी को पता ही होगा की भारत में तो फेयरिंग वाली बाइक्स का अलग ही क्रेज़ है, खासकर युवाओं में तो और भी ज्यादा। तो, ये थ्रुक्सटन 400 धूम मचा सकती है। लेकिन असली खेल तो कीमत का होगा। खबर ये भी है कि Bajaj इन नई बाइक्स की कीमतों में बदलाव करेगी। अगर थ्रुक्सटन 400 की कीमत Speed 400 से थोड़ी ज्यादा और Scrambler 400 X से कम रखी गई, तो ये बाइक बाजार में धमाल मचा सकती है।

Bajaj की तैयारी 

इन नई बाइक्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए Bajaj ने फैसला लिया है कि वो Triumph बाइक्स का प्रोडक्शन बढ़ाएगी। अभी तो साल में 5000 बाइक्स बनती हैं, लेकिन अक्टूबर तक इस संख्या को दोगुना करके 10,000 कर दिया जाएगा। लेकिन सवाल ये है कि दूसरी बाइक कौन सी होगी? इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

triumph speed 400 1711122831

फिलहाल, Triumph के भारत में दो बाइक्स हैं – Speed 400 और Scrambler 400 X. इनकी कीमत 2.24 लाख रुपये और 2.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

Expensive Scooters: महंगी लेकिन लाजवाब हैं ये स्कूटर, एक की कीमत Creta से ज्यादा

Royal Enfield Classic 350: दमदार इंजन और आधुनिक फीचर्स, जो बनाएंगे आपके राइड को और भी आसान, जानिए डिटेल्स

My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles...