Bajaj जल्द लॉन्च करेगी दो नई Electric स्कूटर, फैंसी नाम के साथ देंगे लंबी रेंज

Bajaj Electric Scooter: बजाज ने हाल ही में swinger और Jini नाम को ट्रेडमार्क किया है। भारत सरकार के पैटर्न डिजाइन और ट्रेडमार्क की वेबसाइट से यह पता चलता है कि मई महीने में इन दोनों नाम को कंपनी द्वारा रजिस्टर करवाया गया है। हालांकि बजाज नाम के साथ कौन सी प्रोडक्ट को लॉन्च करना चाहती है इस पर फिलहाल कोई भी जानकारी नहीं आई है। लेकिन यह दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर या फिर इलेक्ट्रिक ऑटो हो सकते हैं।

मीडिया में आ रही खबरों की माने तो यह क्लियर है कि यह दोनों इलेक्ट्रिक वाहन होने वाले हैं। बजाज चेतक ने मार्केट में काफी अच्छी पकड़ बना लिया है। हालांकि इसकी रेंज आज भी बहुत कम है। इसी को देखते हुए हो सकता है कि बजाज स्विंगर और जीनी नाम से दो इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करें। इसे चेतक से ज्यादा एडवांस बनाया जाएगा। फिलहाल इन्हें रोड टेस्ट के दौरान स्पॉट किया गया है।

यह भी पढ़ें:-HERO SPLENDOR PLUS 75 नहीं यहां कुल 20 हजार रुपये में बिक रही खूब, खरीदारी को मची लूट

आपको पता होना चाहिए कि ट्रेडमार्क ले लेने से आपकी गाड़ी डिसाइड नहीं होती है। भविष्य में कंपनी इन नाम का इस्तेमाल किसी और वाहन के लिए भी कर सकती है। लेकिन जमाना इलेक्ट्रिक का है तो और ऑटो एक्सपर्ट का मानना है कि बजाज इन दोनों नाम से इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है। अभी कुछ समय पहले ही बाजार में ओरा, हमर और रेसर नाम को ट्रेडमार्क कराया था जिसका अभी तक एक भी प्रोडक्ट देखने को नहीं मिला है। इसीलिए फिलहाल इस पर सन से बना हुआ है।

यह भी पढ़ें:-Tata Tiago 2024 की नई तस्वीर, मिलेंगे बिलकुल नए फीचर्स , जानें कीमत

हालांकि भारतीय बाजार में चेतक (Bajaj Chetak) काफी अच्छा परफॉर्म कर रही है। इसके कई कलर वेरिएंट्स उपलब्ध हैं जो महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों को भी काफी पसंद आ रहे हैं। आप चाहे तो पुराने दिनों को याद करने के लिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद सकते हैं। इसके फीचर तो काफी अच्छे हैं हालांकि रेंज में यह थोड़ी पीछे रह जाती है। लेकिन परफॉर्मेंस बहुत ही बेहतरीन है।