Bajaj Platina 110 ABS: भारत के टू व्हीलर बाजार में बजाज मोटर्स (Bajaj Motors) की बाइक्स की काफी लोकप्रियता है। कंपनी की बाइक्स को अपने आकर्षक स्पोर्टी लुक और माइलेज के लिए काफी पसंद किया जाता है। इस रिपोर्ट में आज हम आपको कंपनी की पॉपुलर बाइक बजाज प्लेटिना 110 एबीएस (Bajaj Platina 110 ABS) के बारे में जानकारी देंगे। इस बाइक को कंपनी ने अभी हाल में बाजार में उतारा है।

इस पॉपुलर बाइक में कंपनी सिंगल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ही है चौड़े रबर के फुटपैड, क्विल्ट-स्टिच्ड सीट, टैंक पैड और रियर सस्पेंशन जैसे फीचर ऑफर कर रही है। इसमें आपको 11 लीटर का स्लोपिंग फ्यूल टैंक भी मिल जाता है। जिससे बरे ही आराम से लांग ड्राइव का मजा लिया जा सकता है।

कंपनी ने अपनी इस बाइक में एक डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL), डिजिटल स्पीडोमीटर, हैलोजन हेडलैंप, बल्ब टेललाइट और काले रंग के मिक्स्ड मेटल का पहिया लगाया है। इस बाइक को एबोनी ब्लैक, ग्लॉस प्यूटर ग्रे, कॉकटेल वाइन रेड और सैफायर ब्लू जैसे 4 रंगों के साथ कंपनी ने उतारा है। अगर आपकी भी योजना इस बाइक को खरीदने की है तो इस रिपोर्ट में आज हम आपको इस बाइक से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

यह भी पढ़ें:-Activa 7G के साथ धमाका करेगी Honda, कम कीमत में ज्यादा फीचर्स देगी कंपनी

बिना स्टैंड के ही खड़ी हो जाती हैं Electric Scooter, सेल्फ बैलेसिंग तकनीक पर करती है काम

New Bajaj Platina 110 ABS का इंजन और पावरट्रेन

कंपनी ने अपनी इस बाइक में BS6 मानक वाला 115.45 सीसी का 4-स्ट्रोक सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है। यह इंजन 8.4hp की अधिकतम पावर के साथ ही 9.81Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें कंपनी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स उपलब्ध कराती है। इस बाइक में कंपनी 110 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी ऑफर करती है। वहीं इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इस बाइक को एक लीटर पेट्रोल में 96.9 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता है।

New Bajaj Platina 110 के आधुनिक फीचर्स और कीमत

बेहतर राइडिंग एक्सपीरिएंस और सेफ्टी के लिए इस बाइक के फ्रंट में आपको डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल-चैनल ABS के साथ ड्रम ब्रेक मिल जाता है। वहीं कंपनी ने इसमें कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) भी लगाया है। आरामदायक राइड के लिए इसमें आपको 135एमएम का हाइड्रोलिक-टेलिस्कोपिक-टाइप फ्रंट फोर्क्स और 110एमएम का डुअल स्प्रिंग रियर शॉक एबजॉर्बर भी दिया गया है। इस बेहतरीन बाइक की देश के बाजार में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 72,224 रुपये है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...