सभी को पीछे छोड़ रही Bajaj Pulsar N160, ऐसी शानदार बाइक जो बजट में देती हैं स्पोर्ट्स बाइक का मजा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Bajaj Pulsar N160: देश के टू व्हीलर मार्केट में बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमीयम सेगमेंट में एक से बढ़कर एक बाइक मौजूद हैं। वैसे भारत मे सबसे ज्यादा बजट सेगमेंट में आने वाली कम्युटर बाइक की बिक्री होती है। लकीन इन दिनों एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक की ओर लोगो का क्रेज काफी बढ़ गया है। आपको बता दें कि एंट्री लेवल स्पोर्ट्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कई टू व्हीलर निर्माता कंपनियों ने अपनी स्पोर्ट्स बाइक को बाजार में उतारा है। जिसमें बजाज मोटर्स (Bajaj Motors) भी शामिल है।

कंपनी की पॉपुलर बाइक Bajaj Pulsar N160

बजाज की एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में कई बाइक आती हैं। लेकिन सब मे बजाज पल्सर एन160 (Bajaj Pulsar N160) बाइक का एक अलग ही स्थान है। अगर बात करें इसके लुक की तो कंपनी ने अपनी इस बाइक को काफी स्पोर्टी बनाया है और इसमें कई आधुनिक फीचर्स को इनस्टॉल किया है। इस बाइक में आपको बेहतर सीटिंग पॉस्चर के साथ ही काफी शानदार परफॉरमेंस मिल जाता है।

Bajaj Pulsar N160 इंजन

बजाज पल्सर एन160 (Bajaj Pulsar N160) कंपनी की।लोकप्रिय बाइक है। जिसमें आपको सिंगल सिलेंडर वाला 164.82cc का इंजन मिलता है। इसका इंजन 16Ps अधिकतम पावर के साथ ही 14.65Nm पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस बाइक में स्पीड को बेहतर तरीके से मैनेज करने के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। इस बाइक को राइड करना काफी किफायती है। क्योंकि कंपनी का दावा है कि एक लीटर पेट्रोल में यह 59.11 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है। इसके माईलेज को ARAI ने सर्टिफाइ भी किया है।

Bajaj Pulsar N160 कीमत

कंपनी की इस एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक में आपको बेहतर ब्रेकिंग के लिए डिस्क ब्रेक मिलता है। इसके अलावा अतिरिक्त सुरक्षा के लिए इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है। यह बाइक काफी आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम के साथ आती है। जिससे इसे राइड करना काफी कम्फ़र्टेबल हो जाता है। इसके कीमत की बात करें तो बाजार में यह 1,22,854 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर आती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow