Basalt SUV Coupe: फेमस फ़्रांस की कार बनाने वाली कंपनी Citroen ने इंडियन मार्केट में अपने पांचवें प्रोडक्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है। कंपनी ने ऑफिसियल तौर पर Citroen की आने वाली बेसाल्ट एसयूवी कूप (Basalt SUV Coupe) के एक्सटीरियर, इंटीरियर और इंजन ऑप्शन के बारे में जानकारी देदो है। अब कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट का भी खुलासा कर दिया है। ये शानदार कार इस महीने के 7 तारीख को यानी कल के दिन लॉन्च होने वाली है। तो चलिए इस शानदार जारी के बारे में अच्छे से जानते हैं।

Basalt SUV Coupe 1 jpg

Basalt SUV Coupe की कीमत और लॉन्च डेट

बात की जाए Basalt SUV Coupe के लॉन्चिंग डेट और कीमत के बारे में तो इस शानदार गाड़ी Basalt SUV Coupe को कल के दिन यानी 7 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च होते ही इसकी कीमतों की भी अनाउंसमेंट कर दी जाएगी। हालांकि उम्मीद ऐसी जताई जा रही है कि इसकी कीमत बहुत किफायती होने वाली है और इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आस पास हो सकती है।

Read More: बाइक लवर की हुई चांदी-चांदी, सुजुकी की इस स्पोर्ट्स बाइक पर मिल रहा पुरे 20 हजार का डिस्काउंट, हाथ से न जाने दे खरीदने का मौका

Read More: Gold Prices Fall Again: Updated Rates for 24K, 22K, 18K in India August 6

Basalt SUV Coupe का डिज़ाइन और स्टाइल

Basalt SUV Coupe, Citroen की C3, eC3, C3 एयरक्रॉस और C5 एयरक्रॉस के बाद कंपनी की तरफ से लॉन्च की जाने वाली पांचवीं कार होने वाली है। अब तक देखे गए टीज़र और पिक्टुरेस ने ग्राहकों का ध्यान खूब अट्रैक्ट किया है। इस एसयूवी coupe के डिज़ाइन में C3 और C3 एयरक्रॉस में इस्तेमाल किया गया (CMP मॉड्यूलर) प्लेटफॉर्म होने वाला है। इसे एसयूवी कूप जैसा लुक देने के लिए इसमें कुछ चेंजस किए गए हैं। इसमें हेडलाइट सेटअप, वी-शेप के स्प्लिट डीआरएल और एक पावरफुल बोनट मिल जाता है। साथ ही इसमें एक अपडेटेड बंपर भी देखने को मिलता है।

Basalt SUV Coupe 2 jpg

इसके कॉन्सेप्ट अवतार में ब्लैक-आउट स्टाइलिश डुअल-टोन अलॉय व्हील ध्यान देने योग्य हैं। पीछे से यह C3 एयरक्रॉस जैसा दिखता है। एक्स्ट्रा सेफ्टी के लिए सिल्वर फिनिश स्किड प्लेट के साथ रैपअराउंड एलईडी टेल लाइट्स की पेशकश की गई है, जो इसे एक अट्रैक्टिव लुक प्रोवाइड देती है।

Read More: Tata की इस धांसू SUV ने कर दी सबकी बोलती बंद, 5-स्टार सेफ्टी के साथ कर रही है मार्केट में राज

Read More: Karishma Kapoor ने 4.25 लाख रुपये का गाउन पहन ढाया कहर, एक्ट्रेस का ग्लैमरस अंदाज हो रहा सोशल मीडिया में वायरल!

Basalt SUV Coupe का इंजन और माइलेज

बात की जाए Basalt SUV Coupe के इंजन और माइलेज के बारे में तो इसमें आपको दो मोटर ऑप्शन वाला इंजन दिया गया है। पहला 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन है, ये पावरफुल इंजन 82bhp की पावर और 115nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनेरेट करने की कैपेसिटी रखता है।

ये शानदार इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, और 18km/l का माइलेज प्रोवाइड करता है। दूसरा इंजन है 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है, जो मैक्सिमम 110 bhp की पावर और 205nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्टोन मिल जाता हैं। माइलेज की बात करें तो यह 18.7km से 19.5km प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...