सेडान सेगमेंट में लॉन्च होगी 3 नई कारें, एक तो चटाएगी बड़े-बड़े SUV को धूल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Upcoming Sedan Cars: आजकल बाजार में सेडान की बिक्री में कमी आ गई है। वहीं हैचबैक और एसयूवी की बिक्री में काफी इजाफा हो गया है। लेकिन अभी भी कई ग्राहक हैं जो प्रीमियम फील के लिए सेडान सेगमेंट कारों को खरीदना पसंद करते हैं। अगर आप भी एक नई सेडान खरीदने की सोच रहे हैं। तो यह रिपोर्ट आपके लिए ही है। आज आप इस रिपोर्ट में साल 2024 में लॉन्च होने वाली कुछ पॉपुलर सेडान के बारे में जानेंगे।

2024 Maruti Suzuki Dzire

अभी कुछ समय पहले ही मारुति सुजुकी ने अपनी नई स्विफ्ट (Maruti Swift) को भारतीय बाजार में उतारा है। वहीं अब कंपनी की योजना 2024 Maruti Dzire को मार्केट में लाने की है। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी 2024 दिवाली सीजन तक इस सेडान को बिक्री के लिए उतार सकती है। इसमें आपको नया 1.2L, 3-सिलेंडर Z-सीरीज पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो ज्यादा पावर और पीक टॉर्क बनाएगी। इसमें कंपनी मैनुअल और AMT दोनों गियरबॉक्स दे सकती है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

New Generation Honda Amaze

Honda Amaze कंपनी की लोकप्रिय सेडान है। जो काफी आकर्षक लुक के साथ देश के मार्केट में आती है। कंपनी अपनी इस सेडान के न्यू जेन मॉडल को मार्केट में लाने वाली है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार को एलिवेट के प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा और इसमें कई आधुनिक फीचर्स को ऑफर किया जाएगा।

उम्मीद की जा रही है कि इस नई सेडान को इसी साल फेस्टिव सीजन के दौरान पेश किया जाएगा। इसमें पहले की तरह ही 1.2L, 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। जो 90bhp की अधिकतम पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Skoda Slavia Facelift

कंपनी पिछले दो सालों से Skoda Slavia की बिक्री भारतीय बाजार में कर रही है। वहीं अब खबर सामने आ रही है कि कंपनी जल्द ही मार्केट में इसके फेसलिफ्ट वर्जन को बाजार में उतारेगी। कंपनी 2024 स्कोडा स्लाविया को स्कोडा के अन्य MQB A0-IN प्लेटफॉर्म बेस्ड मॉडल के समान लेवल 2 ADAS के साथ लाएगी।इसके इंजन की बात करें तो इसमें मौजूदा 1.0L, 3-सिलेंडर TSI पेट्रोल (115bhp/175Nm) और 1.5L, 4-सिलेंडर TSI पेट्रोल (150bhp/250Nm) इंजन मिलते रहने की उम्मीद है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow