4 व्हील ड्राइव कारों में ये है सबकी पहली पसंद, आप भी चुने बेस्ट SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Most Affordable 4×4 Cars: ऑफ रोडिंग करने के लिए अगर आपको एक किफायती 4×4 एसयूवी की तलाश है। तो इस रिपोर्ट में आज आप देश के वाहन बाजार में मौजूद कुछ लोकप्रिय एसयूवी के बारे में जान सकते हैं। जिनमें कंपनियां पॉवरफुल इंजन के साथ ही 4×4 व्हील ड्राइव देती हैं। इस रिपोर्ट में आपको महिंद्रा थार से लेकर स्कोर्पियो एन तक के बारे में जानने को मिलेगा।

ऑफ रोड एसयूवी Mahindra Thar

महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को अगर आप चाहें तो ऑफ रोडिंग के लिए खरीद सकते हैं। इस लिस्ट में इस एसयूवी का स्थान पहला है। अभी इस एसयूवी का थ्री डोर वेरिएंट बाजार में मौजूद है। लेकिन जल्द ही आपको इसका पांच डोर वेरिएंट भी देखने को मिलेगा। यह एसयूवी तीन इंजन विकल्प के साथ आती है। जिसमें 2-लीटर टर्बो पेट्रोल (150पीएस/320एनएम), 2.2-लीटर डीजल (130पीएस/300एनएम) और 1.5-लीटर डीजल (118पीएस/300एनएम) इंजन है। इसके 4×4 वेरिएंट की शुरूआती कीमत 14.30 लाख रुपये है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Maruti Suzuki Jimny से जुड़ी जानकारी

Maruti Suzuki Jimny को भी ऑफ रोडिंग के लिए लिया जा सकता है। यह एसयूवी भी स्टैण्डर्ड तौर पर 4×4 व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन लगा है। जो 105पीएस पावर और 134एनएम टॉर्क प्रोड्यूस करता है। यह कंपनी की आकर्षक लुक वाली एसयूवी है। जो बाजार में 12.74 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आती है।

Mahindra Scorpio N है बेस्ट ऑप्शन

महिंद्रा स्कोर्पियो एन (Mahindra Scorpio N) को भी ऑफ रोडिंग के लिए लिया जा सकता है। यह कंपनी की काफी कैपेबल एसयूवी में से है। जिसमें कंपनी ने एग्रेसिव लुक के अलावा काफी जबरदस्त रोड प्रजेंस दिया है। इसमें आपको 2WD और 4WD का विकल्प मिलता है। इसके इंजन की बात करें तो इस एसयूवी में 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प आता है। इसके 4WD सेटअप वाले वेरिएंट्स की शुरुआती कीमत 18.01 लाख रुपये है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow