इन बाइक्स के साथ करें पहाड़ों की सैर, मिलेगा एडवेंचर का फुल मजा

Best Adventure Bike: देश में एडवेंचर बाइक को अपनी ऑन रोड और ऑफ रोड परफॉर्मेंस के लिए पसंद किया जाता है। लंबी दूरी की यात्रा करनी हो या फिर पहाड़ों पर गाड़ी चलाना हो आजकल लोग एडवेंचर बाइक को खरीदना काफी पसंद कर रहे हैं। आपको बता दें कि एडवेंचर बाइक में नॉर्मल बाइक की तुलना में ज्यादा पॉवरफुल इंजन लगा होता है। जो इसे उन जगहों पर ले जाने में भी सक्षम बनाती है जहाँ नॉर्मल बाइक्स नहीं जा सकती हैं। लांग ड्राइव और पहाड़ों पर यात्रा करना अगर आपको भी पसंद है और इसके लिए आप एक बेहतर एडवेंचर बाइक खरीदने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आप 3 बेस्ट एडवेंचर बाइक के बारे में जान सकते हैं।

Hero Xpulse 200 4V बाइक

हीरो एक्सपल्स 200 (Hero Xpulse 200 4V) कंपनी की एक बेहतरीन एडवेंचर बाइक है। इस बाइक को बाजार में 1.38 लाख रूपये की शुरुआती कीमत पर कंपनी ने पेश किया है। इसमें आपको ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित 199.6 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 18.9 bhp की पावर और 17.35 Nm का टॉर्क बनाने की है। इसके इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगाया गया है।

Yezdi Adventure बाइक

येज्दी एडवेंचर (Yezdi Adventure) कंपनी की एक बेहतरीन एडवेंचर बाइक है। इस बाइक को बाजार में 2.13 लाख रूपये की शुरुआती कीमत पर कंपनी ने पेश किया है। इसमें आपको लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड DOHC तकनीक पर आधारित 334 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 29.7 bhp की पावर और 29.9 Nm का टॉर्क बनाने की है। इसके इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगाया गया है।

Royal Enfield Himalayan बाइक

Royal Enfield Himalayan कंपनी की एक बेहतरीन एडवेंचर बाइक है। इस बाइक को बाजार में 2.16 लाख रूपये की शुरुआती कीमत पर कंपनी ने पेश किया है। इसमें आपको एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित 411 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 24 bhp की पावर और 32 Nm का टॉर्क बनाने की है। इसके इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगाया गया है।