सबको पसंद आ रही Bajaj Platina, कीमत इतनी कम की आ जाएगी स्मार्टफोन

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Bajaj Platina: बजाज की तरफ से आने वाली पल्सर लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आती है। लेकिन यही कंपनी प्लैटिना जैसी किफायती बाइक भी बनाती है जो आम आदमी की सवारी है। बजाज प्लैटिना न सिर्फ सबसे ज्यादा माइलेज देती है।

बल्कि इसकी कीमत भी सबसे काफी कम है। हीरो स्प्लेंडर के मुकाबले यह ₹15000 ज्यादा सस्ती है। इसके अलावा इसका माइलेज भी उससे काफी ज्यादा है। लंबी सीट और आरामदायक राइड के लिए यह आम आदमी की पहली पसंद बन गई है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

अगर आपको भी आज के टाइम में एक बेहतरीन बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें। यहां हम बजाज प्लैटिना (Bajaj Platina) के बारे में डिटेल से बात करेंगे।

सेगमेंट में बेस्ट, Bajaj Platina का इंजन

बजाज प्लैटिना (Bajaj Platina) कैसी बाइक है जो 102 सीसी के इंजन के साथ आती है जो स्प्लेंडर के मुकाबले ज्यादा पावरफुल है। इसके द्वारा 5000 आरपीएम पर 8.34 न्यूटन मीटर का टॉर्क और 7500 आरपीएम पर 7.9 पीएस का पावर जनरेट किया जाता है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

यह पावर भी इस सेगमेंट में आने वाली अन्य बाइक के मुकाबले थोड़ी ज्यादा ही है। इसका इंजन काफी रिफाइन है। यह ज्यादा आवाज भी नहीं करता है। इसमें 4 स्पीड गियर बॉक्स और 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

यह बाइक 75 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी देती है। उसे हिसाब से देखा जाए तो इसके द्वारा आप एक बार में लगभग 800 किलोमीटर तक आराम से चल सकते हैं। इस बाइक में ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी अच्छी मिलती है। जमीन से इसकी सीट की हाइट 804 मिलीमीटर की है। वही यह 117 किलो वजन के साथ आती है।

Bajaj Platina के मामूली लेकिन उपयोगी फीचर्स

बात करें बजाज प्लैटिना (Bajaj Platina) के फीचर्स की तो इसमें एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा यह हाइड्रोलिक और टेलीस्कोपिक स्टाइल सस्पेंशन के साथ आती है। वहीं इसके पीछे आपको एसएमएस सस्पेंशन मिलता है।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

इसमें डिस्क ब्रेक का ऑप्शन नहीं दिया गया है। लेकिन इसकी सेफ्टी काफी अच्छी है। इसमें एबीएस मिल जाता है। हालांकि यह उतनी भी ज्यादा पावर जेनरेट नहीं करती है जिससे आपको डिस्क ब्रेक की जरूरत पड़े। लेकिन भारतीय सड़क के लिए यह एक अच्छी बाइक है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow