भारत में बिक रही मजबूत इंजन वाली ये बाइक्स, Jawa और Royal Enfield के अलावा ये मॉडल भी शामिल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Bikes Under 500cc Engine: आज भारतीय टू व्हीलर मार्केट में आपको कई इंजन सेगमेंट में बाइक्स देखने को मिल जाएंगी। यहाँ पर 98 सीसी इंजन सेगमेंट से लेकर 1000 सीसी इंजन सेगमेंट में कई कंपनियों की बाइक्स आती हैं। अगर आप भी एक नई बाइक लेने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आप 500 सीसी से कम इंजन पावर वाली कुछ लोकप्रिय बाइक के बारे में जानेंगे।

Royal Enfield Hunter 350 डिटेल्स

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 (Royal Enfield Hunter 350) कंपनी की क्रूजर सेगमेंट बाइक है। जिसमें फ्यूल-इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित लॉन्ग स्ट्रोक 350cc, J-इंजन लगा हुआ है। कंपनी ने आज की जरूरत को देखते हुए अपनी इस बाइक में डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया है। इसमें आपको रेट्रो लुक में स्पीडोमीटर मिलता है। कंपनी की ये बाइक 17-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आती है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

इस बाइक में बेहतर सेफ्टी के लिए एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। इसमें आपको USB पोर्ट भी मिलता है। जिसका उपयोग करके इलेक्ट्रिक डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है। कंपनी की ये बाइक 1,49,900 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में आती है।

Harley-Davidson X440 डिटेल्स

इस लिस्ट में हार्ले-डेविडसन X440 (Harley-Davidson X440) बाइक भी शामिल है। इस बाइक के चार कलर वेरिएंट को कंपनी ने बाजार में उतारा है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें आपको 440cc का सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है। जो 27 bhp अधिकतम पावर के साथ ही 38 Nm पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस बाइक में आपको 35kmpl का माईलेज मिलता है। अगर आपको यह बाइक लेनी है तो जान लीजिए कि बाजार में यह बाइक 2,39,500 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर आती है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Jawa 42 Bobber डिटेल्स

जावा 42 बॉबर (Jawa 42 Bobber) भी काफी पॉपुलर बाइक है। जिसमें 334cc का सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, लिक्विड-कूल्ड, DOHC इंजन लगा हुआ है। यह बाइक सिंगल सीट के साथ आती है और देखने मे काफी आकर्षक लगती है। इस बाइक की बाजार में एक्सशोरूम कीमत 2,31,850 रुपये है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow