बेहतर डिजाइन और फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये सस्ती 7 सीटर Renault Triber, देखें डिटेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Renault Triber: अगर आप कम बजट में एक ऐसी 7-सीटर कार खरीदना चाहते हैं। जिसमें ज्यादा केबिन और बूट स्पेस मिलती हो। तो आप एकबार रेनॉ ट्राइबर (Renault Triber) एमपीवी को चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि ट्राइबर कंपनी की आकर्षक लुक वाली एमपीवी है। जिसमें आपको आधुनिक फ़ीचर्स के साथ ही जबरदस्त परफॉरमेंस मिल जाता है। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको इस एमपीवी के इंजन, फीचर्स और कीमत के बारे में बताएंगे।

Renault Triber पॉवरफुल इंजन

अगर बात रेनॉ ट्राइबर (Renault Triber) एमपीवी के इंजन की करें तो इसमें आपको 1.0 लीटर का तीन सिलेंडर इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 72Ps पावर के साथ ही 96Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

यह काफी किफायती भी है। क्योंकि इस एमपीवी में कंपनी 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज ऑफर करती है। इसका बूट स्पेस 84 लीटर का है। वहीं थर्ड रो सीट फोल्ड करने से आपको 625 लीटर का बूट स्पेस इस एमपीवी में मिल जाता है। इस कार को पांच मोनोटोन और पांच ड्यूल टोन कलर स्कीम में पेश किया गया है।

Renault Triber फीचर्स और कीमत

रेनॉ ट्राइबर (Renault Triber) एमपीवी में कई आधुनिक फीचर्स आते हैं। जिसमें पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेंटर कंसोल में कूल्ड स्टोरेज, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टीयरिंग माउंटेड म्यूजिक और फोन कंट्रोल, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और सेकंड+थर्ड रो के लिए एसी वेंट्स शामिल हैं।

इस एमपीवी में सेफ्टी पर भी काफी ध्यान दिया गया है। इसके लिए कंपनी ने इसमें ईबीडी के साथ एबीएस, चार एयरबैग, रियर व्यू कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। अगर बात इस एमपीवी के कीमत की करें तो बाजार में इसे 6 लाख रुपये से 8.97 लाख रुपये की कीमत पर आती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow