सेकंड हैंड कार लेने पर बचेंगे काफी पैसे, कंडीशन भी अच्छी ऐसे मिलेगी Car

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Second Hand Car: सेकंड हैंड कारों की मांग दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। लोग अब कार को शौक से ज्यादा प्रैक्टिकल तरीके से खरीद रहे हैं। उन्हें पता है कि उनकी जरूरत क्या है और वह इसी हिसाब से कार खरीदते हैं।

जिनकी नई जॉब लगी है वह चाहते हैं कि उनके पास बजट की समस्या होती है। इसलिए वह सेकंड हैंड कर खरीदना काफी पसंद करते हैं। लेकिन इन कारों को खरीदते वक्त काफी सावधानी रखनी पड़ती है।

थोड़ी सी भी गलती आपको सर दर्द दे सकती है। इसलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ जबरदस्त कारों के बारे में बताएंगे जो काफी अच्छी कंडीशन में है और इन्हें ऑथराइज्ड डीलर के द्वारा बेचा जा रहा है।

Maruti Swift है अच्छी

मारुति स्विफ्ट को लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। मारुति ट्रू वैल्यू पर इसके 2017 मॉडल की कीमत 230000 रुपए रखी गई है। यह कार काफी अच्छे कंडीशन में है और खुद मारुति ने इस पर 6 महीने की वारंटी और थ्री फ्री सर्विसेज देने का वादा किया है। इसलिए आप इस पर भरोसा कर सकते हैं।

Maruti True Value पर सर्टिफाइड कार

मारुति ट्रू वैल्यू मारुति वेगनर के 2018 मॉडल को भी बेचा जा रहा है। इसकी कीमत ₹3 लाख है। अगर आपको मारुति की यह कर खरीदनी है तो यह आपको काफी ज्यादा माइलेज भी देगी। ऑफ मार्केट सीएनजी किट लगवा कर आप 30 किलोमीटर प्रति केजी तक का माइलेज ले सकते हैं।

Second Hand कार खरीदते समय इन बातों का रखा ध्यान

सेकंड हैंड कर खरीदते समय आपको काफी चीजों का ध्यान रखना होता है। खासकर अगर आप कर खरीदने जा रहे हैं तो सबसे पहले उसकी बॉडी की जांच अवश्य करें। अगर उसमें कहीं से भी जंग लग रहा है तो उसे कर को ना खरीदें इसके अलावा आप इंजन की जांच भी करवा सकते हैं।

इसके लिए आपको एक जानकारी की जरूरत पड़ेगी अगर इंजन अच्छा है तो ही उसे कर को खरीदें इसके बाद आप एक अच्छी टेस्ट ड्राइव ले सकते हैं, जिसमें आप उसके सारे फीचर्स को चेक कर सकते हैं। अगर उसमें खराबी लगे तो भी आप कर को ना खरीदे इन छोटी-छोटी जानकारी की बदौलत आप एक बेहतरीन कार अपने घर ला सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow