सभी Electric Cars नहीं है महंगी, 10 लाख के बजट में भी खरीद सकते है शानदार EV, पढ़ें डिटेल्स

Saurav Kumar

Affordable Electric Car: भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में टाटा मोटर्स ने सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया है। फिर एमजी मोटर्स का नंबर है। अभी देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार एमजी मोटर्स के पास ही है। जिसका नाम एमजी कॉमेट (MG Comet) है।

- Advertisement -

बाजार में इस कार का मुकाबला टाटा टियागो ईवी से होता है। आपको बता दें कि बाजार में टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) 7.99 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर आती है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत कंपनी ने 11.89 लाख रुपये रखी है।

एमजी कॉमेट (MG Comet) की बात करें तो यह टियागो ईवी से एक लाख रुपये सस्ती है। यानी कॉमेट मार्केट में 6.99 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर आती है। इस इलेक्ट्रिक कार के टॉप वेरिएंट को 9.14 लाख रुपये में कंपनी ने पेश किया है। पहले कंपनी ने इसके तीन वेरिएंट- एग्जीक्यूटिव, एक्साइट और एक्सक्लूसिव को ही बाजार में उतारा था। लेकिन अब इसके दो अन्य वेरिएंट- एक्साइट एफसी और एक्सक्लूसिव एफसी को बाजार में पेश कर दिया गया है। कंपनी की यह कार 7.4kW एसी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

- Advertisement -

MG Comet की वेरिएंट के हिसाब से प्राइस की जानकारी

MG Comet एग्जीक्यूटिव वेरिएंट- 6.99 लाख रुपये है मार्केट में प्राइस

MG Comet एक्साइट वेरिएंट- 7.88 लाख रुपये है मार्केट में प्राइस

- Advertisement -

MG Comet एक्साइट एफसी वेरिएंट- 8.24 लाख रुपये है मार्केट में प्राइस

MG Comet एक्सक्लूसिव वेरिएंट- 8.78 लाख रुपये है मार्केट में प्राइस

MG Comet एक्सक्लूसिव एफसी वेरिएंट- 9.14 लाख रुपये है मार्केट में प्राइस

MG Comet का पॉवरफुल बैटरी पैक

इस इलेक्ट्रिक कार में कंपनी ने 17.3 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक दिया है। जिसे पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। इसका मोटर 42पीएस का अधिकतम पावर और 110एनएम का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है। कंपनी की माने तो एक बार फुल चार्ज होने के बाद इस कार को 230 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता है। इसमें 3.3 किलोवॉट चार्जर और 7.4kW एसी फास्ट चार्जिर सपोर्ट भी आता है। जीएसईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित इस इलेक्ट्रिक कार का डिज़ाइन काफी आकर्षक है।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article