Best Electric Cars: भारत में बिक रही ये इलेक्ट्रिक कारें देती है 650 Km से ज्यादा की रेंज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Electric Cars: लोग अक्सर लग्जीरियस कार को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं। सभी की इक्षा रहती है की उनके बारे में जाने।आजकल इलेक्ट्रिक कारों का दौर चल रहा है। ऐसे में आज की इस रिपोर्ट में हम आपको मार्केट में मौजूद कुछ लग्जीरियस इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बताएंगे। जिनमें शानदार लुक के अलावा आपको 600 किलोमीटर से ज्यादा का रेंज मिलता है। हमने अपनी इस लिस्ट में बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज-बेंज और लोटस ब्रांड की इलेक्ट्रिक कारों को शामिल किया है।

Lotus Eletre

कंपनी की कार लोटस एलेट्रे (Lotus Eletre) और लोटस एलेट्रे एस (Lotus Eletre S) को अपने आकर्षक लुक के लिए पसंद किया जाता है। ये कंपनी की लग्जीरियस इलेक्ट्रिक कार है। जिसमें 603 hp की पावर वाला डुअल मोटर सिस्टम लगा हुआ है। यह कार मात्र 4.5 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ्तार हासिल कर सकती है।

इसमें आपको 112 kWh का बैटरी पैक मिलता है। जिसे एकबार फूल चार्ज करके आप कार को 600 किलोमीटर तक ड्राइव कर सकते हैं। यह कार 2.55 करोड़ रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में आती है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 2.99 करोड़ रुपये है।

BMW i7

BMW i7 कंपनी की लग्जीरियस इलेक्ट्रिक कार है। इसे अपने स्पोर्टी डिज़ाइन और शानदार परफॉरमेंस के लिए पसंद किया जाता है। इसके फ्रंट में आपको gargantuan ग्रिल मिलता है। जिसपर कंपनी ने ‘i’ बैज लगाया है। भारत मे BMW i7 का xDrive 60 वेरिएंट मौजूद है। जिसके दोनों मोटर की क्षमता 544 hp पावर और 745 Nm टॉर्क पैदा करने की है। इसमें आपको 591 किलोमीटर से 625 किलोमीटर के बीच रेंज मिलता है। यह 1.95 करोड़ रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उपलब्ध है।

Mercedes Benz EQS

लग्जीरियस इलेक्ट्रिक कार में Mercedes Benz EQS भी आती है। जिसमें 107.8 kWh बैटरी पैक के साथ आपको ड्यूल मोटर सेटअप मिलता है। इसकी क्षमता 523 hp पावर और 855 Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। कंपनी इसमें 586 किलोमीटर रेंज के दावा करती है। इसकी बाजार में कीमत 1.55 करोड़ रुपये से 2.45 करोड़ रुपये के बीच है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow