Toyota से हाथ मिला Maruti ने बनाया शानदार Hybrid Cars, खरीदना है तो ये हैं विकल्प

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Hybrid Cars in India: आजकल भारतीय बाजार में हाइब्रिड कारों की डिमांड में काफी इजाफा हो गया है। साल 2024 की पहली तिमाही के सेल रिपोर्ट से पता चल रहा है कि लोग अब हाइब्रिड कार को खरीदना भी पसंद कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस सेगमेंट में मारुति से लेकर टोयोटा की कारें आती हैं। जिनकी काफी अच्छी बिक्री हो रही है।

Toyota Camry

Toyota Camry कंपनी की प्रीमियम लुक वाली हाइब्रिड कार है। जिसकी पहले तिमाही में कुल 754 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें 2,487cc का इंजन लगा है। जिसकी क्षमता 176bhp पावर के साथ ही 221Nm पीक टॉर्क पैदा करने की है। यह 46.17 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर आती है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Toyota Urban Cruiser Hyryder

Toyota Urban Cruiser Hyryder कंपनी की हाइब्रिड एसयूवी है। जिसमें आपको 23.57 kmpl से लेकर 24.89 kmpl तक का माईलेज मिलता है। इसकी पहले तिमाही में कुल 9,370 यूनिट्स की बिक्री हुई है। कंपनी ने इसमें रिमोट व्हीकल इग्नीशन फीचर के साथ ही पैनोरैमिक सनरूफ दिया है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 11.14 लाख रुपये से 20.19 लाख रुपये के बीच है।

Toyota Innova Hycross

Toyota Innova Hycross काफी पॉपुलर कार है। जिसके निर्माण में हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इसके पहले तिमाही में कुल 14,442 यूनिट्स की बिक्री हुई है। कंपनी की इस कार में आपको 2.0-लीटर TNGA पेट्रोल इंजन के साथ 5th जेनेरेशन सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी मिल जाती है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 19.77 लाख रुपये से 30.98 लाख रुपये के बीच है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Maruti Grand Vitara

Maruti Grand Vitara में भी आपको हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिल जाती है। कंपनी की माने तो इसके जेटा प्लस और एल्फा प्लस वेरिएंट में आपको 27.97 kmpl का माइलेज मिल जाता है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10.99 लाख रुपये है।

Maruti Invicto

Maruti Invicto आकर्षक लुक वाली कार है। जिसकी पहले तिमाही में कुल 1,210 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इसके माईलेज की बात करें तो इसमें आपको 23.24kmpl का माईलेज मिलता है। इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 25.21 लाख रुपये है।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow