इन SUVs में मिलता है काफी पॉवर, टर्बो इंजन के साथ हवा से करती हैं बातें

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Turbo-Petrol SUVs: नई कार खरीदे समय लोग इन दिनों कई चीजों पर ध्यान देने लगे हैं। जैसे कई बार लोग नई कार लेने से पहले उस कार के वैल्यू, ब्रांड, फीचर्स और कीमत के बारे में जानते हैं। लेकिन इन दिनों ग्राहकों के बीच टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट वाली कार की डिमांड बढ़ गई है। यानी लोग अब टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली कारों को ज्यादा ले रहे हैं। अगर आप भी एक ऐसी ही कार लेने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आप 10 लाख रुपये के बजट में आने वाली कुछ टर्बो-पेट्रोल एसयूवी के बारे में जान सकते हैं।

Tata Nexon की जानकारी

सब-कॉम्पैक्ट 4-मीटर एसयूवी सेगमेंट में टाटा नेक्सन (Tata Nexon) काफी पॉपुलर है। इसमें आपको आकर्षक लुक के अलावा जबरदस्त परफॉरमेंस मिल जाता है। इस एसयूवी के पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी 1.2-लीटर टर्बो इंजन देती है। जो 120hp अधिकतम पावर के साथ ही 170Nm पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसके एंट्री लेवल वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। यह बाजार में 9.33 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर आती है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Mahindra XUV 3XO की जानकारी

Mahindra XUV 3XO को कंपनी ने अभी हाल ही में लॉन्च किया है। इसने बुकिंग के मामले में कई रिकॉर्ड बना लिए हैं। अगर बात इसके इंजन की करें तो कंपनी ने इसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन वेरिएंट भी दिया है। जो 111bhp अधिकतम पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसमें आपको शानदार परफॉरमेंस के साथ ही कई एडवांस फीचर्स मिल जाते हैं। यह एसयूवी 7.4 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में मौजूद है।

Maruti Suzuki Fronx की जानकारी

Maruti Suzuki Fronx भी एक बेहतरीन एसयूवी है। जिसके टर्बो पेट्रोल वेरिएंट को आप बाजार से खरीद सकते हैं। इस एसयूवी का इंजन 100bhp अधिकतम पावर बनाता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक ट्रांस्मिशन का विकल्प भी दिया गया है। जिससे इसे ड्राइव करने का अनुभव काफी बेहतर हो जाता है। इस एसयूवी को 8,37,500 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow