Honda Activa: भारत टू व्हीलर सेगमेंट का सबसे बड़ा मार्केट है। यहां हर दिन तकरीबन 60,000 टू व्हीलर्स बिकती है। इसमें बाइक सेगमेंट में सबसे ज्यादा हीरो स्प्लेंडर और स्कूटर सेगमेंट में होंडा एक्टिवा का क्रेज है। एक्टिवा का डिजाइन और परफॉर्मेंस अन्य सभी स्कूटर से काफी बेहतरीन है। यही कारण है कि लोग इसे काफी पसंद करते हैं।

कंपनी इसके दो वेरिएंट बाजार में लाती है, जिसमें से एक 100cc और दूसरा 125cc इंजन के साथ आती है। अगर आप दिल्ली में स्कूटर को खरीदने जाए तो आपको ₹74,536 से लेकर ₹80,537 एक्स शोरूम की कीमत देनी पड़ सकती है। लेकिन अगर आपका बजट इतना ज्यादा नहीं है और आपको यही स्कूटर लेना है तो फिर आप इसे सस्ते में भी खरीद सकते हैं।

आज के समय में सेकंड हैंड मार्केट से एक्टिवा बहुत ही कम कीमत पर खरीदी जा रही है। आपको ₹20000 में ही बिल्कुल नई कंडीशन होंडा एक्टिवा मिल जाएगी। यह 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज भी देती है। ऐसे कई वेबसाइट है जहां पर इन्हें अच्छी कीमत पर खरीदा जा सकता है। आज हम आपको एकदम सस्ती दिल पर होंडा एक्टिवा खरीदने की डिटेल देने वाले।

यह भी पढ़ें:-Maruti Eeco का बढ़ रहा क्रेज, जोड़ो शोरो से लोग खरीद रहे है ये सस्ती 7 सीटर कार

दिल्ली नंबर पर रजिस्टर्ड होंडा एक्टिवा 3G को सिर्फ ₹22800 में बेचा जा रहा है। इसे Quikr वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। यह आपको किसी भी प्रकार का प्लान या ऑफर देखने को नहीं मिलता है। लेकिन आप इसके सेलर से बात कर इसकी कीमत कम करवा सकते हैं।

ऐसी ही एक दिल्ली रजिस्टर्ड होंडा एक्टिवा को ₹20000 में Olx पर बेचा जा रहा है। यह होंडा एक्टिवा 3G 2014 मॉडल है और इस पर भी आप को किसी भी प्रकार का ऑफर नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें:-Maruti WagonR के 7 सीटर में होंगे ये जबरदस्त फीचर्स, इंजन भी होगा दमदार

देश में अन्य कई वेबसाइट मौजूद है। इसी में से एक Bike4Sale पर आपको 2016 मॉडल होंडा एक्टिवा 3G सिर्फ ₹25000 में मिल जाएगी। इसे भी दिल्ली नंबर पर रजिस्टर्ड करवाया गया है। यह आपको किसी भी प्रकार का फाइनेंस प्लान तो नहीं मिलता लेकिन आप मोलभाव कर इसकी कीमत कम करवा सकते हैं।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...