BMW ने मार्केट में लॉन्च कर दिया है अपना सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर। BMWकी इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम BMW CE 04 है, जिसमें आपको काफी यूनिक और प्रीमियम फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। अगर आप भी एक बेहतरीन और स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का सोच रहे हैं तो BMW CE 04 आपके लिए परफेक्ट चॉइस हो सकता है। इस बेहतरीन स्कूटर में आपको पावरफुल बैटरी और शानदार परफॉर्मेंस मिल जाती है। तो चलिए इस स्कूटर के बारे में पूरी डिटेल्स को अच्छे से जानते हैं।

BMW CE 04 2 1 jpg

BMW CE 04 का कीमत और डिज़ाइन

बात की जाए इस बेहतरीन स्कूटर के डिजाइन और लुक के बारे में तो टू व्हीलर कंपनी BMW Motorrad ने इंडियन मार्केट में अपने प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर BMW CE 04 को लॉन्च कर दिया है। इसके लुक और डिजाइन के बारे में बात की जाए तो यह स्कूटर इंडियन मार्केट में अवेलेबल किसी भी मॉडल से काफी ज्यादा अलग दिखने वाला है। इसकी कीमत काफी ज्यादा राखी गयी है। इसकी कीमत 14.90 लाख रुपए एक्स शोरूम तक रखी गई है।

Read More: Armaan Malik की नई ग़लती! Vishal Pandey के पिता पर की घटिया टिप्पणी, दर्शकों का फूटा गुस्सा

Read More: Anupama Upcoming Twist: अनुपमा में धमाकेदार ट्विस्ट! क्या बदल डालेगी अनुज, वनराज और अनुपमा की जिंदगी?

BMW CE 04 की बैटरी और परफॉरमेंस

BMW CE 04 1 jpg

बात की जाएं स्कूटर के बैटरी और परफॉर्मेंस के बारे में तो इस स्कूटर में 8.5 kwh की कैपेसिटी वाला बड़ा बैट्री पैक दिया गया है। जो आपको सिंगल चार्ज में 130 किलोमीटर तक ड्राइविंग रेंज देता है। इस स्कूटर में आपको लिक्विड-कूल्ड पर्मानेंट मैग्नेट इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। जो की 42 बीएचपी की पावर और 62 न्यूटन मीटर का टॉक जनरेट करने की कैपेसिटी रखता है। कंपनी का कहना है कि यह स्कूटर सिर्फ 2.6 सेकंड में ही जीरो से 50 किलोमीटर पर आवर की स्पीड पकड़ने की कैपेसिटी रखता है। बात की जाए इस स्कूटर के टॉप स्पीड के बारे में तो वह आपको 120 किलोमीटर प्रति घंटा देखने को मिल जाती है।

BMW CE 04 का चार्जिंग सिस्टम

बात की जाए इस बेहतरीन स्कूटर के चार्जिंग ऑप्शन और चार्जिंग टाइम के बारे में तो BMW CE 04 में आपको दो चार्जर का ऑप्शन दिया जाता है जिसमें पहले चार्जर आपको 2.3kW का स्टैंडर्ड चार्जर मिल जाता है, और दूसरा 6.9kW का वैकल्पिक चार्ज दिया गया है। बीएमडब्ल्यू का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्टैंडर्ड चार्जर से चार्ज करने के लिए 4 घंटे 20 मिनट का समय लगता है। वहीं, 6.9kW वाले चार्जर से स्कूटर के बैटरी को आप सिर्फ 1 घंटा 40 मिनट के अंदर ही चार्ज कर सकते हैं।

Read More: Mustard Oil Price: खूब बनाएं ब्रेड पकोड़ा और पकौड़ी, सरसों तेल बिक रहा कौड़ियों के भाव, जानें ताजा रेट

Read More: IND vs SL: टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में सूर्या किसको देंगे मौका? जानिए कैसी होगी श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11

BMW CE 04 के फीचर्स

बात की जाए इस बेहतरीन स्कूटर के फीचर्स के बारे में तो BMW CE 04 में आपको कई सारे बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल जाते हैं, जिसमें आपको ऑल-एलईडी लाइटिंग, ब्लूटूथ-कम्पैटिबल 10.25-इंच TFT डिस्प्ले, कीलेस इग्निशन, 3 राइडिंग मोड (इको, रेन, रोड), एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, मेन स्टैंड और रिवर्स मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें आपके स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए C-टाइप USB पोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा, इसमें एक वेंटिलेटेड स्टोरेज कम्पार्टमेंट और एक डेडिकेटेड लाइट के साथ साइड-माउंटेड स्टोरेज कम्पार्टमेंट भी मिल जाता है।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...