इतनी कमाल की कीमत में आई Honda की ये बाइक, अब Splendor की लगेगी वाट!

Honda Livo: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter India) भारतीय टू व्हीलर मार्केट में लगातर अपना विस्तार कर रही है। कंपनी ने बीते कुछ दिनों मार्केट में अपनी कई नई बाइक्स और स्कूटर्स को लॉन्च किया है। जिसमें होंडा लिवो (Honda Livo) भी शामिल है।

कंपनी की इस नई बाइक का लुक आकर्षक है और इसे दो वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा गया है। इसका पहला ड्रम ब्रेक वेरिएंट है और दूसरा डिस्क ब्रेक वेरिएंट है। वहीं इसकी वेरिएंट के हिसाब से कीमत भी अलग-अलग रखी गई है।

अगर बात करें इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की तो यह 78,500 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में मिल रही हूं। वहीं इसका डिस्क ब्रेक वेरिएंट 82,500 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर उपलब्ध कराया गया है। यह बाइक तीन कलर ऑप्शन के साथ आती है। जिसमें पहला मैट क्रस्ट मेटैलिक, दूसरा एथलेटिक ब्लू मेटैलिक और तीसरा ब्लैक कलर शामिल है। अगर आप भी इस बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आपको इससे जुड़ी सभी जानकारी मिल जाएगी।

Honda Livo के इंजन और पावरट्रेन की डिटेल्स

Honda Livo बाइक में 109 सीसी का इंजन लगा हुआ है। जोकी एक OBD2 कम्पलायंट इंजन है। यह इंजन 8.67bhp की अधिकतम पावर के साथ ही 9.30Nm का पीक टॉर्क बनाने में सक्षम है। इस बाइक में फ्यूल इंजेक्शन और साइलेंट स्टार्ट (ACG) तकनीक का उपयोग किया गया है। वहीं बेहतर परफॉरमेंस के लिए इसमें आपको 4-स्पीड गियरबॉक्स मिल जाता है। इस बाइक में प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का कंपनी ने इस्तेमाल किया है। जिससे की इसका माइलेज काफी बढ़ जाता है।

Honda Livo के एडवांस फीचर्स की जानकारी

इस बाइक में आपको 18 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। वहीं बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और रियर में डुअल स्प्रिंग सस्पेंशन लगाया गया है। इसमें सुरक्षित राइडिंग के लिए कंबाइंड-ब्रेकिंग सिस्टम, इटीग्रेटेड इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच और डीसी हेडलैंप भी दिए गए हैं। इसके लुक की बात करें तो कंपनी की इस बाइक के लुक में आपको कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलता। लेकिन फ्यूल टैंक और हेडलैंप काउल पर कंपनी ने अपडेटेड ग्राफिक्स जरूर लगाएं हैं।