Maruti Alto K10 Car: मानसूनी सीजन चल रहा है, जिसकी वजह से जगह-जगह भारी बारिश देखने को मिल रही है. झमाझम बारिश होने से लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. शादी-ब्याह या फिर किसी फंक्शन में जाने के लिए बाइक का इस्तेमाल भी बारिश में नहीं हो पा रहा है. अगर आप मानसूनी सीजन में कम बजट में यात्रा करना चाहते हैं तो फिर हम कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं.

यह गाड़ी मारुति की ऑल्टो के10 है, जिसकी आप खरीदारी कर सकते हैं. इस गाड़ी में तमाम ऐसे फीचर्स हैं, जिनकी वजह से खूब पसंद की जा रही है. अगर आप मानसूनी सीजन में यात्रा करने के लिए इस गाड़ी को खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर बढ़िया ऑप्शन है, जो किसी बड़े ऑफर की तरह है. वैसे भी इस गाड़ी का माइलेज और फीचर्स एकदम गदर हैं जो बाकी से बिल्कुल अलग है.

इसे भी पढ़ेंः Monsoon Rain Alert: अगले 4 दिन खूब गरजेंगे बादल, IMD ने इन राज्यों में कर दी झमाझम बारिश की भविष्वाणी

SBI ने खाताधारकों का जीत लिया दिल, शुरू की ऐसी सुविधा कि 15 मिनट में मिलेगा इतने रुपये का लोन

इस गाड़ी में खराबी भी कम आती है, जिसे कम खर्च पर आप सिंपल तरीके से चला सकते हैं. इसलिए अधिकतर लोगों की यह गाड़ी पहली पसंद बनी हुई है. अगर आपने गाड़ी की खरीदारी करने का मौका हाथ से निकाला तो फिर भैया चूक जाएंगे. इसलिए जरूरी है कि आप महत्वपूर्ण चीजों के सही से जान लें.

maruti alto news

जानिए कम बजट वाली गाड़ी की खूबियां

देश की बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली मारुति ऑल्टो के10 लोगों के दिल जीतने का काम कर रही हैं. ऑल्टो के10 के कई फीचर्स ऐसे हैं जो बाकी वेरिएंट में नहीं मिलते हैं. इस गाड़ी को आप आराम से 1 लीटर पेट्रोल में करीब 25 किलोमीटर तक चलाने का काम कर सकते हैं. इस गाड़ी में 1000cc का इंजन शामिल है. यह 5 सीटर गाड़ी है, जो लोगों को काफी कंफर्ट महसूस कराती है.

maruti

अगर आप इस कार को हजारों किलोमीटर लगातार भी चलाएंगे तो भी इंजन पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. फीचर्स के हिसाब से गाड़ी की कीमत भी कोई ज्यादा नहीं है. पेट्रोल बेस मॉडल का एक्स-शोरूम प्राइस 3.99 लाख रुपये से शुरू होता है. वहीं, ऑन-रोड तक इसकी कीमत 4.50 लाख रुपये तक जाती है. इतना बजट बनाने में नाकाम हैं तो फिक्र बिल्कुल ना करें. फाइनेंस प्लान का फायदा उठाकर आप सस्ते में खरीदकर कर सकते हैं.

फाइनेंस प्लान पर हर महीना देनी होगी इतनी ईएमआई

अगर आप फाइनेंस प्लान के तहत गाड़ी की खरीदारी करना चाहते हैं तो शोरूम से कुल 1.35 लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर घर ला सकते हैं. इसके साथ ही ब्याज दर 9 फीसदी हो और लोन की अवधि 7 साल के लिए हो, तो इस हिसाब से गाड़ी की किस्त करीब 5 हजार रुपये महीने के हिसाब से देनी होगी. आप आसानी से हर महीना किस्त जमा कर मौके का फायदा उठा सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप बिल्कुल भी मौका ना गंवाएं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...