Citroen Basalt: सिट्रोन (Citroen) भारतीय बाजार में लगातार अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है। अब कंपनी ने मार्केट में अपनी नई कूप एसयूवी सिट्रोन बेसाल्ट (Citroen Basalt) को लॉन्च किया है। इसे 7.99 लाख रुपये की कीमत पर उतारा गया है। हालांकि यह इंट्रोडक्टरी कीमत है और 31 अक्टूबर 2024 तक बुक कराने वाले ग्राहकों को ही इसका लाभ मिलेगा। संभावना है कि बाद में कंपनी इसकी कीमत में इजाफा कर देगी।

Citroen Basalt इंजन स्पेसिफ़िकेशन्स

Citroen Basalt Price

सेगमेंट को बेस्ट इलेक्ट्रिक कार, Tata Curvv EV या MG ZS EV, देखें डिटेल

Hero का मशहूर EV स्कूटर पापा की परियो को कर रहा अपने लुक से इंप्रेश, सिर्फ 10 हजार रुपये के डाउन पेमेंट में ख़रीदे

सिट्रोन बेसाल्ट (Citroen Basalt) कंपनी की यूनिक डिज़ाइन वाली एसयूवी है। जिसमें कंपनी ने 1.2-लीटर का नेचुरली एसपिरेटेड पेट्रोल इंजन लगाया है। इसका इंजन काफी बेहतर परफॉर्म करता है और 82bhp का अधिकतम पावर जेनरेट करता है। इस इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है।

इस एसयूवी के टॉप मॉडल में 1.2-लीटर टर्बो यूनिट इंजन ऑफर किया गया है। जो 110 bhp का अधिकतम पावर प्रोड्यूस करता है। इसमें आपको बेहतर ड्राइविंग अनुभव के लिए 6-स्पीड ऑटोमेटिक टॉर्क कनवर्टर देखने को मिल जाता है।

Citroen Basalt के जरूरी डिटेल्स

सी3 एयरक्रॉस पर बेस्ड इस नई एसयूवी को कंपनी ने काफी आकर्षक लुक में डिज़ाइन किया है। इसमें 2-पार्ट ग्रिल लगाया गया है। जो इसके लुक को काफी शानदार बना देते हैं। कंपनी ने इसमें नए एलईडी प्रोजेक्टर के अलावा 16-इंच के अलॉय व्हील्स भी लगाए हैं। इसके इंटीरियर की बात करें तो इसका इंटीरियर भी काफी हद तक सी3 एयरक्रॉस की तरह की लगता है।

Citroen Basalt Launched

बेटी के पढाई और शादी में खर्च की टेंशन खत्म! सिर्फ 250 निवेश वाली स्कीम में बन रहा 60 लाख का फंड, जानिए

आइफोन लेने वालों की लगी लॉटरी! सस्ते में बिक रहे लेटेस्ट और पुराने iphones, फटाफट यहां करें ऑर्डर!

Citroen Basalt आधुनिक फीचर्स

कंपनी ने इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ प्रीमियम सेंटर कंसोल ऑफर किया है। जो काफी प्रीमियम फील देता है। इसमें आपको रियर हेडरेस्ट भी मिलते हैं। जो आरामदायक ड्राइविंग में काफी मदद करता है। इस नई एसयूवी में कंपनी ने 10.25-इंच का टचस्क्रीन और 7-इंच का डिजिटल डिस्प्ले लगाया है। वहीं इसमें पैनोरमिक सनरूफ और ADAS के साथ 470 लीटर का बूट स्पेस भी दिया है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...