Citroen Basalt:  अगर आप एक ऐसा कार खरीदने की सोच रहे है। जो देखने में भी धांसू हो और जबरदस्त फीचर्स से लैस हो। तो दोस्तों आपके लिए अच्छी खबर है। जी हाँ भारत में एक नया SUV लॉन्च हो चूका है जिसकी कीमत सिर्फ ₹7.99 लाख से शुरू होती है। यह Citroen के C-Cubed प्रोग्राम के तहत लॉन्च किया गया है और Tata Curvv को चुनौती देगा। आइये जानते है डिटेल्स।

Citroen Basalt का डिजाइन

Basalt का डिजाइन C3 Aircross से मिलता-जुलता है। हालांकि, इसके प्रोफाइल और पीछे का हिस्सा काफी अलग है। इसमें एक ढलान वाली छत, नए एलॉय व्हील्स, नए LED टेल-लैंप और एक मोटा डुअल-टोन रियर बम्पर है। Basalt पांच मोनोटोन रंगों में उपलब्ध है – Polar White, Steel Grey, Platinum Grey, Cosmo Blue और Garnet Red। सफेद और लाल रंग के विकल्पों में एक काला छत भी मिलता है।

Citroen Basalt 2 2

Jawa की एडवेंचर येज़्दी बाइक अपने नए लुक और फीचर्स से कर रही लोगो को मनमोहित, हर कोई फीचर्स देख बुलेट को मार रहा लात

MG Comet EV: देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार हुई और भी सस्ती, मिल रहा भारी डिस्काउंट

Basalt का इंटीरियर

इंटीरियर की बात करे तो Basalt में C3 Aircross से डैशबोर्ड लिया गया है और इसमें कंटाउर्ड रियर हेडरेस्ट्स मिलते हैं। पीछे की सीटों के लिए एडजस्टेबल थाई सपोर्ट सेगमेंट-फर्स्ट फीचर है। Basalt में 470-लीटर का बूट कैपेसिटी है।

Basalt के फीचर्स और सुरक्षा

अब बात करते है फीचर्स के बारे में इस कार में 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 16-इंच डायमंड-कट एलॉय व्हील्स और रियर AC वेंट्स शामिल हैं। और वही सुरक्षा के मामले में, इसमें छह एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलता है।

Citroen Basalt 1

Basalt के इंजन

Basalt में दो 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन विकल्प हैं: एक 82hp, 115Nm का नेचुरली एस्पिरेटेड यूनिट और एक 110hp का टर्बो-पेट्रोल इंजन। टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स (190Nm) या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक (205Nm) मिलता है; NA यूनिट में सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

ब्रेज़ा और डिजायर का हुलिया बिगाड़ने लांच हुई टाटा की नई Altroz फुल लोडेड कार, हर कोई इसके स्टाइलिश लुक पर हो रहा लट्टू

Yamaha के इस अमेजिंग डिज़ाइन के स्कूटर ने भारत से लेकर यूरोप तक धूम मचा रखी है, हर कोई फीचर्स देख इस पर हो रहा फ़िदा

Basalt की कीमत  (Citroen Basalt Price India)

अब बात करते है कीमत की तो इस धांसू कार की कीमत सिर्फ ₹7.99 लाख से शुरू होती है, और यह Tata Curvv, Hyundai Creta, Kia Seltos, Honda Elevate, Maruti Grand Vitara, Toyota Hyryder, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun और MG Astor के साथ कड़ी टक्कर दे सकता है।

My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles...