Citreon की नई 7 सीटर करेगी सबकी बोलती बंद, सस्ती कीमत पर देगी इन फीचर्स का मजा

Timesbull
Citroen C3 Plus

Citroen C3 Plus: देश के वाहन बाजार में फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी Citroen अपनी तीन कारों क्रमशः Citroen C5, Citroen C3, और Citroen eC3 की बिक्री करती है। ऐसे में अब कंपनी Creta, Seltos, Hyryder, Grand Vitara और Astor जैसी कारों से मुकाबला करने के लिए अपनी एक नई कार को भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है।

- Advertisement -

कई रिपोर्ट्स की माने तो इस नई कार का नाम Citroen C3 Plus हो सकता है। कंपनी ने इसकी टेस्टिंग को भी शुरू कर दिया है। इस कार के देश के मार्केट में 7-सीटर और 5-सीटर के विकल्प में पेश होने की उम्मीद है। अपनी इस रिपोर्ट में आज हम आपको कंपनी की इस आने वाली नई कार से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें:-Tata Punch खरीदने से पहले जानें Nissan Magnite की पूरी डिटेल, मिलेगा जबरदस्त फायदा

- Advertisement -

Citroen C3 Plus की तस्वीरें हो गई है लीक

कंपनी की इस आने वाली नई कार की तस्वीरें लीक हुई हैं। जिन्हें देखकर लगता है कि इसमें आपको C3 हैचबैक की तरह डिजाइन मिलेगा। हालांकि कंपनी सी-पिलर के बाद इस कार की लंबाई बढ़ाने वाली है। Citroen C3 Plus एक एसयूवी होने वाली है। जिसकी लंबाई 4.2m से 4.3m हो सकती है।

हालांकि इसका इंटीरियर C3 से अलग होगा। लेकिन इसके स्टेरिंग व्हील और अन्य स्विचगियर C3 की तरह ही हो सकते हैं। इसके डैशबोर्ड को कंपनी नए लुक में डिज़ाइन कर रही है। इसके बीच में क्वाड एसी वेंट्स की जगह दो बड़े एसी वेंट्स आपको देखने को मिल जाएंगे। इसमें आपको नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिल सकता है।

- Advertisement -

यह भी पढ़ें:-CNG कार से ज्यादा माइलेज देती है Maruti की ये नई कार, जानें इसकी कीमत

Citroen C3 Plus के फीचर्स और इंजन की डिटेल्स

Citroen C3 हैचबैक में क्लाइमेट कंट्रोल, अलॉय व्हील्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, डिमिंग IRVMs, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रियर वाइपर और डिफॉगर जैसे फीचर्स कंपनी नहीं ऑफर करती है। ऐसे में नई Citroen C3 Plus में आपको ये फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसमें कंपनी 1.2L टर्बो-पेट्रोल इंजन उपलब्ध करा सकती है।

जिसकी क्षमता 110 बीएचपी की अधिकतम पावर और 190 एनएम का पिक टॉर्क जेनरेट करने की है। इसमें 6-स्पीड एमटी गियरबॉक्स भी दिए जाने की उम्मीद है। कंपनी अपनी इस एसयूवी को देश के मार्केट में 10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश कर सकती है।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article