CNG Cars Maintaining Tips: भारतीय बाजार में किसी भी चीज की कीमत काफी ज्यादा मायने रखती है। यह एक प्राइस सेंसिटिव मार्केट है जहां लोग कम से कम कीमत में अच्छी चीज खरीदना चाहते हैं। यही कारण है कि लोग सीएनजी कार काफी खरीद रहे हैं क्योंकि इसकी माइलेज ज्यादा और इस पर आने वाला खर्च कम होता है।

लेकिन सीएनजी कार को मेंटेन करना काफी कठिन है। हम एक कई तरह की सावधानियां रखनी पड़ती है। ऐसे में अगर आप सावधानी से अपनी सीएनजी कार को चलाना चाहते हैं तो इन टिप्स को जरूर अपनाएं।

बॉडी थ्रोटल का रखें ध्यान

Cars 1

लोग अपने एयर फिल्टर का काफी ज्यादा ख्याल रखते हैं। लेकिन थ्रोटल बॉडी पर किसी का भी ध्यान नहीं जाता है। यह वह बल्ब है जो एयर फिल्टर को इंटेक्स से जोड़ता है। इसीलिए समय-समय पर इसकी सफाई काफी ज्यादा जरूरी है क्योंकि यह आपके इंजन के परफॉर्मेंस पर काफी असर डालती है।

आज ही खरीदें जबरदस्त फीचर्स और ताकतवर इंजन वाली Mahindra XUV 3XO, किफायती कीमत के साथ

किसानों के लिए खुला खजाने का पिटारा, सरकार ने किया ऐसा ऐलान कि चेहरे पर लौटी मुस्कान

CNG टैंक की करें सफाई

CNG Cars Maintaning Tips

सीएनजी सिलेंडर कार का एक संवेदनशील हिस्सा है। इसीलिए इसका ख्याल रखना काफी जरूरी है। सीएनजी सिलेंडर का हाइड्रो टेस्टिंग आज के समय बेहद ही जरूरी कार दिया गया है। और इसे कभी भी अनदेखा नहीं करना चाहिए।

इसके अलावा आप हमेशा ध्यान रखें कि कर में सीएनजी की मात्रा पर्याप्त हो कभी भी काम सीएनजी पर करना चलाएं ऐसा करने से इंजन को नुकसान पहुंच सकता है। इसके अलावा खराब स्थिति में यह आज की शिकार भी हो सकती है।

मोदी सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत! इस तरह के लोन पर जारी रहेगी ब्याज की छूट, तुरंत जानें

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अगस्त में ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल, परेशानी से बचने के लिए देखें लिस्ट

स्पार्क प्लग को करें चेक

हर कार में स्पार्क प्लग होता है और सीएनजी कार का स्पार्क प्लग पेट्रोल वाले कार से थोड़ा अलग होता है इसीलिए इसकी जांच करना काफी आवश्यक है। अगर गलती से भी आपके सीएनजी कर में पेट्रोल कार वाला स्पार्क प्लग लग गया हो तो इससे काफी ज्यादा नुकसान हो सकता है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...