अभी नहीं मिलेगी Maruti Brezza, कारण कर देगी हैरान, पढ़ें पूरी खबर

Maruti Brezza: कुछ सालों में भारतीयों के बीच एसयूवी की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। यही कारण है कि टाटा नेक्सॉन, क्रेटा, ब्रेजा, वेन्यू जैसी एसयूवी लोगों को काफी पसंद आती है। इनकी सेल्स भी काफी ज्यादा हो रही है। पिछले कुछ महीनो की बात करें तो Tata Nexon देश की बेस्ट सेलिंग एसयूवी है। वहीं दूसरे नंबर पर मारुति ब्रेजा लोगों को पसंद आ रही है।

नई ब्रेजा में आपको रेंज रोवर वाला लुक देखने को मिलता है। यही कारण है की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। इसके अलावा इसके फीचर्स भी अपग्रेड कर दिए गए हैं। अगर आप आज के समय ब्रेजा खरीदने जाते हैं तो यह एक वैल्यू फॉर मनी कार हो सकती है। हालांकि इसकी कीमत अन्य एसयूवी के मुकाबले थोड़ी ज्यादा है। क्योंकि इसमें 1.4 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जिस पर ज्यादा टैक्स देना पड़ता है।

फिलहाल आप चाह कर भी मारुति ब्रेजा नहीं खरीद सकते हैं। क्योंकि कंपनी के पास इस कार के 45000 यूनिट से ज्यादा के आर्डर पेंडिंग है। यानी की आपको तकरीबन 6 महीने से 1 साल तक का वेटिंग पीरियड मिल सकता है। कई लोगों को 5 महीने के अंदर भी डिलीवरी मिल रही है। इसे खरीदना आज के समय काफी इंतजार करवाता है। यही कारण है कि लोग अब दूसरी एसयूवी को देख रहे हैं।

Maruti Brezza का लुक तो शानदार है ही लेकिन इसके इंजन को भी पॉवरफुल बनाया गया है। इसमें 1.4 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 138 बीएचपी का पावर और 108 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस कीमत पर इतनी ज्यादा पावर और फीचर्स आपको किसी में नहीं मिलेगी। यही कारण है की यह Tata Nexon और Hyundai Creta दोनो को टक्कर देती है।