Fact Check: 300km रेंज में बवाल मचाने आ रही Maruti Alto EV, सरा सर झुठी है ये खबर गलती ये भी मत पढ़ो

Avatar photo

By

Sanjay

Fact Check Maruti Alto EV:नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे नए आर्टिकल में आपका स्वागत है। यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होने वाला है। आज हम आपको भारतीय बाजार की सबसे लोकप्रिय कंपनी मारुति की तरफ से आने वाली मारुति ऑटो इलेक्ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं। हाल ही में कंपनी की तरफ से इस इलेक्ट्रिक वाहन की घोषणा की गई है, जो सिंगल चार्ज पर 300 किलोमीटर की रेंज देती है।

मारुति ऑल्टो ईवी के फीचर्स

अगर इस कार में मिलने वाले नए और दमदार फीचर्स की बात करें तो इस कार में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफास्ट डिस्ट्रीब्यूशन एलईडी हेडलाइट, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है और इस कार को नया लुक, डिजिटल म्यूजिक सिस्टम और एयर कंडीशनर उपलब्ध कराया गया है।

मारुति ऑल्टो ईवी रेंज

आगामी मारुति इलेक्ट्रिक सिटी में करीब 22 किलोवाट की दमदार लिथियम-आयन बैटरी दी जाएगी, जो सिंगल चार्ज पर 200 किलोमीटर की रेंज देगी। इसके टॉप वेरिएंट में 31 किलोवाट की दमदार बैटरी मिलेगी, जो सिंगल चार्ज पर 300 किलोमीटर की रेंज देगी और इस बैटरी को चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लगेगा।

मारुति ऑल्टो ईवी की कीमत

मारुति ऑटो इलेक्ट्रिक वाहन के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। संभावना है कि इस वाहन को 2025 तक पेश किया जा सकता है, जहां इसकी शुरुआती कीमत करीब 10 लाख रुपये से शुरू होगी और यह हाई स्पीड के साथ करीब 180 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर उपलब्ध होगी।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow