Fact check Splendor Plus XTEC 2.0: हीरो स्प्लेंडर भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय बाइक्स में से एक है। यह बाइक सालों से लोगों की पसंद बनी हुई है। हीरो की यह बाइक बेहतर माइलेज देने के लिए जानी जाती है। इसके साथ ही इस बाइक की कीमत आम आदमी की रेंज में है। कंपनी ने इस बाइक को कई बार नए अपडेट के साथ बाजार में उतारा है।

अब कंपनी ने नए अपडेट के साथ हीरो स्प्लेंडर प्लस XTEC 2.0 को लॉन्च किया है। कैसा है हीरो के अपडेटेड मॉडल का लुक? हीरो ने इस मॉडल में भी अपने आइकॉनिक स्टाइल को बरकरार रखा है। इस बाइक में हेडलैंप आयताकार हैं

लेकिन इस बार कंपनी ने इसमें एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया है। कंपनी ने न सिर्फ फ्रंट बल्कि टेल लैंप में भी बदलाव किया है। कंपनी ने टेल लैंप को H-शेप्ड डिजाइन दिया है। स्प्लेंडर प्लस XTEC 2.0 तीन डुअल-कलर ऑप्शन के साथ बाजार में आई है, जिसमें मैटे ग्रे, ग्लॉस ब्लैक और ग्लॉस रेड कलर शामिल हैं।

नई स्प्लेंडर प्लस के फीचर्स हीरो स्प्लेंडर प्लस XTEC 2.0 में कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम फीचर दिया गया है। इस बाइक में एलईडी हेडलैंप दिया गया है। साथ ही फ्यूल इकॉनमी को बेहतर बनाने के लिए i3s तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही मोबाइल डिवाइस को चार्ज करने के लिए बाइक में हजार्ड स्विच और यूएसबी चार्जर लगाया गया है।

नई स्प्लेंडर प्लस में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है, जो ईको-इंडिकेटर बताएगा। साथ ही इस डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से रियल टाइम फ्यूल इकॉनमी, सर्विस रिमाइंडर और साइड स्टैंड इंडिकेटर की जानकारी भी मिलेगी। इसके अलावा बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर भी दिया जा रहा है।

जिससे मोबाइल पर आने वाले कॉल, एसएमएस और बैटरी अलर्ट की जानकारी बाइक के डिस्प्ले पर मिलेगी। कैसी है बाइक की परफॉर्मेंस? 2024 हीरो स्प्लेंडर प्लस XTEC 2.0 में 100 सीसी का इंजन दिया गया है, जो 8,000 आरपीएम पर 7.9 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 8.05 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

हीरो की इस बाइक में 4-स्पीड यूनिट गियरबॉक्स दिया गया है। हीरो की यह बाइक 73 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। 2024 हीरो स्प्लेंडर प्लस XTEC 2.0 कई बेहतरीन फीचर्स के साथ बाजार में आ गई है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 82,911 रुपये है।

मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट...