Fact Check: Tata Altroz Racer कार के फीचर्स और कीमत को लेकर कई वेबसाइट ने उड़ाई झुठी अफवाह! यहां जाने सच्चाई 

Avatar photo

By

Sanjay

Fact Check: लंबे समय से प्रतीक्षित टाटा अल्ट्रोज़ रेसर आखिरकार भारत में लॉन्च हो गई है, जिसकी कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 10.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। नई टाटा अल्ट्रोज़ रेसर टर्बो पेट्रोल पर आधारित अधिक प्रदर्शन-उन्मुख संस्करण है और इसे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए स्पोर्टी डिज़ाइन अपग्रेड मिलते हैं।

अल्ट्रोज़ रेसर की बुकिंग 21,000 रुपये की टोकन राशि से शुरू हो गई है। लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विवेक श्रीवत्स ने कहा, ‘अल्ट्रोज़ लाइन को मजबूत करते हुए, हम अल्ट्रोज़ रेसर को लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं – एक ऐसी कार जिसे रोज़मर्रा की ड्राइव में रोमांच लाने के लिए इंजीनियर किया गया है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

सेगमेंट-लीडिंग फीचर्स और टेक-फर्स्ट अप्रोच के साथ इसका हाई पावर आउटपुट रेसर को उन नई पीढ़ी के ग्राहकों के लिए आकर्षक बनाता है जो कनेक्टेड, फैशन के प्रति जागरूक हैं और एक ऐसी कार चलाना चाहते हैं जो उन्हें अलग बनाती है। टाटा अल्ट्रोज़ रेसर में ऑरेंज हाइलाइट्स के साथ ऑल-ब्लैक केबिन और इलेक्ट्रिक सनरूफ सहित कई अन्य फीचर्स हैं।

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर में सबसे बड़ा अपडेट इसका नया 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जिसे टाटा नेक्सन से लिया गया है। यह इंजन केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 118 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प उपलब्ध नहीं है। टाटा का यह भी कहना है कि यह मॉडल स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में स्पोर्टी एग्जॉस्ट नोट पैक करता है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर में किए गए एस्थेटिक अपग्रेड में डुअल-टोन पेंट स्कीम के लिए ब्लैक-आउट बोनट और रूफ शामिल हैं। कार में बोनट, रूफ और बूट पर डुअल व्हाइट स्ट्राइप्स हैं। नए वर्जन में फेंडर पर ‘रेसर’ बैज भी मिलेगा, साथ ही स्पोर्टी ट्रीटमेंट के लिए नए मिक्स्ड एलिमेंट व्हील भी होंगे। अल्ट्रोज़ रेसर तीन डुअल कलर – एटॉमिक ऑरेंज, एवेन्यू व्हाइट और प्योर ग्रे में उपलब्ध है।

केबिन को ऑल-ब्लैक लुक दिया गया है, जिसमें ऑरेंज हाइलाइट्स, कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग और ट्विन स्ट्राइप्स के साथ ब्लैक लेदरेट अपहोल्स्ट्री है। डैशबोर्ड वही है, लेकिन मॉडल में इलेक्ट्रिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा आदि सहित कई सुविधाएँ हैं।

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर मुख्य रूप से सेगमेंट में हुंडई i20 N लाइन के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी और अपने शुरुआती मॉडल में लगभग ₹ 50,000 की सस्ती कीमत पर उपलब्ध है। इसकी तुलना में, i20 N लाइन की कीमत ₹ 10 लाख और ₹ 12.52 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow