Ferrari की पहली Electric Car, कीमत करोड़ों में, देखते ही होगा प्यार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Ferrari Electric Car: फेरारी दुनिया भर में अपनी लग्जरी कारों के लिए जानी जाती है। इनकी कारें काफी खूबसूरत होती है और यह अपने सेगमेंट में बेस्ट भी है। अब फेरारी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली है। इसकी प्लानिंग शुरू हो गई है और इसे जल्दी बनाया जाएगा। दुनिया भर में बढ़ रही है इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड को देखते हुए ही कंपनी ने यह फैसला लिया है।

इतनी महंगी होगी Ferrari की Electric Car

फरारी का नाम आते ही लोग इसकी खूबसूरत डिजाइन और शानदार फीचर्स को इमेजिन करने लगते हैं। इसके अलावा लोगों के मन में इसकी कीमत को लेकर भी बड़ी जिज्ञासा होती है। इसलिए आज हम आपको इस इलेक्ट्रिक कार की अनुमानित कीमत से पर्दा उठाने वाले हैं।

राइटर के मुताबिक इस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की कीमत 5 लाख यूरो के करीब होगी। यह भारतीय करेंसी में तकरीबन 4 करोड़ 17 लाख रुपए बनती है। हालांकि जब यह लांच होगी तब इसकी कितनी कीमत होगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। लेकिन 4 करोड़ की इलेक्ट्रिक कर लोगों के होश उड़ने वाली है।

कब तक लॉन्च होगी पहली Electric Car

फेरारी एक इटालियन ब्रांड है इसलिए इसकी खूबसूरती की प्रशंसा विश्व भर में होती है। कंपनी अपनी पेट्रोल इंजन के साथ काफी सफल है। लेकिन अब यह पहली बार इलेक्ट्रिक कार का निर्माण करने जा रही है।

कंपनी के अंदर अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि इसे अगले साल यानी की 2025 में लॉन्च किया जाएगा। इसी समय इसकी कीमत, रेंज और स्पेसिफिकेशन की डिटेल सामने आएगी।

फेरारी के तरफ से अभी तक अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है। इसके अलावा इस कि प्लांट में बनाया जा रहा है इस पर भी किसी प्रकार का बयान नहीं दिया गया है। लेकिन कई लोगों का मानना है कि कंपनी से उत्तरी इटली के मारानेलो में बनाने जा रही है।

यहां कंपनी एक प्लांट लगाएगी जिसमें पेट्रोल के साथ-साथ हाइब्रिड कारों का भी प्रोडक्शन किया जा सकेगा। कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण भी इसी संयंत्र में करने वाली है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow