हीरो ने लॉन्च की स्पेशल बाइक Hero Centennial, नहीं खरीद पाएंगे सारे लोग

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hero Contennial: हीरो दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है। आज कंपनी ने अपनी सबसे स्पेशल बाइक को पेश किया है। यह हीरो सेंटिनल (Hero Centennial) है। इसे नीलामी के लिए पेश किया गया है।

इस बाइक को पहली बार जनवरी के महीने में सामने लाया गया था। इसके बाद कंपनी ने अपनी दो नई बाइक Hero Xtreme 125R और Hero Mavricks 440 को लांच किया था।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

आम आदमी के लिए नहीं है Hero Centennial

हीरो ने सेंटिनल बाइक को कंपनी के संस्थापक बृजमोहन लाल मुंजाल के 101 में जन्मदिन के उपलक्ष में लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि यह बाइक केवल इसके कर्मचारी, एसोसिएट्स, बिजनेस पार्टनर और स्टेक होल्डर को ही बेची जाएगी। यानी कि आम आदमी फिलहाल इस बाइक को नहीं खरीद सकता हैं। इसके अलावा इस बाइक की डिलीवरी सितंबर महीने में शुरू हो जाएगी। इसके केवल 100 यूनिट्स ही बनाए गए हैं और इसे ही बेचा जाएगा।

भारी है Hero Centennial

हीरो सेंटिनल करिज्मा एक्सएमआर (Hero Karizma XMR) के प्लेटफार्म पर बनाया गया है। हालांकि इसकी पूरी बॉडी कार्बन फाइबर से बनाई गई है। इसके अलावा इसमें कुछ नए कॉम्पोनेंट्स और फीचर ऐड किया गया है

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

इसमें फुली एडजेस्टेबल सस्पेंशन एक्रोपोलिस कार्बन फाइबर एग्जास्ट दिया गया है। कार्बन फाइबर के प्रयोग से यह बाइक थोड़ी हल्की हुई है। लेकिन ओवरऑल देखा जाए तो इसका वजन काफी ज्यादा है। यह 158 किलोग्राम वजनी है। यानी यह करिश्मा से तकरीबन 5.5 किलोग्राम ज्यादा है। इसमें एमआरएफ का नए टायर दिया गया है।

क्या है बाइक की कीमत?

बात करें हीरो सेंटिनल (Hero Centennial) के कीमत की तो इसके बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस बाइक को बाजार में बेचने के लिए नहीं उतर गया है। इसीलिए इस नीलामी में रखा जाएगा। यह एक कलेक्टर बाइक है इसीलिए इसे कुछ चुनिंदा लोग ही खरीद पाएंगे।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow