Hero ने भी को तैयारी, नई Karizma से करेगी Apache और Pulsar पर वार

New Hero Karizma: हीरो मोटर कॉर्प जल्द ही स्पोर्ट्स सेगमेंट में अपनी नई करिश्मा (New Hero Karizma) को लॉन्च करने वाली है। हीरो करिज्मा को सबसे पहले 2003 में लांच किया गया था। लॉन्च होते ही इस बाइक ने काफी सफलता हासिल की लेकिन समय के साथ इसकी मांग घटती गई और फिर इसे बंद कर दिया गया। लेकिन अब कंपनी इसे 200 सीसी सेगमेंट में फिर से लांच करने वाली है। इसमें बिल्कुल नया डिजाइन और फीचर्स जोड़े जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हीरो ने इस पर काम शुरू कर दिया है और इस साल के अंत तक इस पर बहुत बड़ा अपडेट सामने आ सकता है। हीरो करिज्मा (Hero Karizma) एक फुल्ली फेयर बाइक थी, जिसे युवाओं के लिए बनाया गया था। उस समय कॉलेज के छात्र इसे काफी ज्यादा पसंद करते थे। अभी भी जिस करिश्मा को लांच किया जाएगा उसे पूरी तरीके से युवाओं को ध्यान में रखकर ही डिजाइन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-Hero की शानदार बाइक HF Deluxe सिर्फ 13 हजार में, पूरा ऑफर पढ़ उड़ जाएंगे होश

लुक में होंगे बड़े बदलाव

हीरो मोटर कॉर्प अपनी नई करिश्मा को बिल्कुल ही नया डिजाइन दे सकते हैं। वही इसका इंजन भी काफी नया होने वाला है। कंपनी ने अभी तक इस पर अपना कोई भी बयान नहीं दिया है। लेकिन मीडिया में कई विश्वसनीय सूत्रों द्वारा यह खबर लिखी गई है कि जल्द ही हीरो करिश्मा को लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट की मानें तो इस का डिजाइन काफी बेहतरीन होने वाला है। इसे कंपनी अपने नए प्लेटफार्म पर डिजाइन करेगी। वहीं इसके डायनेमिक और स्पोर्टी लुक पर काफी ध्यान दिया जा रहा है। पहले की तरह अभी भी यह फुल फेयर्ड बाइक होने वाली है और हीरो इसके इस खासियत से छेड़छाड़ नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें:-Harley Davidson की आंधी में उड़ जाएगी Royal Enfield, लॉन्च होगी सबसे सस्ती और धांसू बाइक

इस बार आ रही नई करिश्मा (Hero Karizma) में 210 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन मिलने वाला है जो 6 स्पीड गियर ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है। इस ट्रांसमिशन के साथ यह बाइक पहले के मुकाबले काफी ज्यादा स्मूथ होने वाली है। इस बार बाइक में काफी खास फीचर्स जोड़े गए हैं। इसमें ड्यूल चैनल एबीएस, फुली डिजिटल स्पीडोमीटर, यूएसडी फोर्क, डिस्क ब्रेक, एलइडी टर्न इंडिकेटर, एलइडी डीआरएल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे आधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे।

Hero Karizma की नई कीमत

रिपोर्ट की मानें तो बाइक को 2023 के आखिरी में या फिर 2024 के शुरुआती महीने में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 1.5 लाख रुपए से शुरू होने वाली है। इस कीमत पर यह बाइक भारतीय मार्केट में आग लगा देगी। इसका सीधा मुकाबला TVS Apache, KTM 200 Duke और Bajaj Pulsar के साथ होगा।