लड़को के लिए आई थी स्कूटर, Hero Maestro का कमाल लुक, अब तो कीमत भी कम

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hero Meastro: बाइक चलाने में अगर आपको समस्या आ रही है और आप दूसरे वाहन की ओर स्विच करने पर विचार कर रहे हैं। तो आप अगर चाहें तो एक स्कूटर खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि स्कूटर में क्लच और ब्रेक नहीं होता है। जिस कारण से इन्हें राइड करना बाइक की तुलना में काफी आसान हो जाता है। ऐसे में बाइक के विकल्प के तौर पर स्कूटर को लिया जा सकता है।

Hero Meastro इंजन

हीरो मोटोकॉर्प की अगर हम बात करें तो कंपनी की हीरो मैस्टरो (Hero Meastro) नाम से बाजार में स्कूटर मौजूद है। कंपनी ने काफी इस स्कूटर में आकर्षक लुक दिया है और इसे काफी मजबूत प्लेटफॉर्म पर बनाया है। इसमें 109 सीसी का इंजन दिया गया है। जिसकी क्षमता 8.05Ps पावर और 9.10Nm पीक टॉर्क पैदा करने की है। ड्रम ब्रेक के साथ आने वाली इस स्कूटर में 68 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज कंपनी ने ऑफर किया है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Hero Meastro कीमत

हीरो मैस्टरो (Hero Meastro) स्कूटर को मार्केट से खरीदने के लिए आपको लगभग 80 हजार रुपये की जरूरत पड़ेगी। हालांकि इसे बिना इतने रुपये खर्च किये भी लिया जा सकता है। जी, हाँ कम बजट में इसे खरीदने के लिए आप सेकेंड हैंड टू व्हीलर का व्यपार करने वाली वेबसाइट को देख सकते हैं।

सेकेंड हैंड Hero Meastro पर डील

कम बजट में अगर आप हीरो मैस्टरो (Hero Meastro) स्कूटर को लेना चाहते हैं। तो आप एकबार सेकेंड हैंड टू व्हीलर का व्यपार करने वाली वेबसाइट Olx को चेक कर सकते हैं। यहाँ पर इस स्कूटर के 2015 मॉडल को पोस्ट किया गया है। 23,000 किलोमीटर तक चली इस स्कूटर के लिए यहाँ पर 17,500 रुपये की कीमत रखी गई है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Olx वेबसाइट से 2014 मॉडल हीरो मैस्टरो (Hero Meastro) स्कूटर को लिया जा सकता है। यह स्कूटर 43,000 किलोमीटर तक ड्राइव की गई है और सेल के लिए 21,500 रुपये में पोस्ट की गई है। इसके सेलर की पूरी डिटेल आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow