नई Hero Splendor XTec 2.0 दे रही सबसे ज्यादा माइलेज, नए फीचर्स संग कर रही कमाल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hero Splendor Xtec 2.0: हीरो मोटोकॉर्प अपनी पॉपुलर बाइक स्प्लेंडर की 30वीं वर्षगांठ मना रही है। ऐसे में इस आयोजन के तहत कंपनी ने नई हीरो स्प्लेंडर एक्सटेक 2.0 (Hero Splendor Xtec 2.0) को मार्केट में लॉन्च किया है। इस बाइक को तीन कलर ऑप्शन- मैट ग्रे, ग्लॉस ब्लैक और ग्लॉस रेड कलर में पेश किया गया है।

इस बाइक की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 82,911 रुपये रखी गई है। यह नई बाइक मौजूदा मॉडल की तुलना में 3,000 रुपये मंहगी है। बाजार में यह बाइक होंडा शाइन 100 (Honda Shine 100), बजाज सीटी 100 (Bajaj CT100) और टीवीएस रेडॉन (TVS Radeon) को टक्कर देगी।

Hero Splendor Xtec 2.0 के डिटेल्स

कंपनी ने अपनी नई बाइक हीरो स्प्लेंडर एक्सटेक 2.0 (Hero Splendor Xtec 2.0) में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। वहीं इसमें कुछ नए फीचर्स भी दिए हैं। इस नई बाइक में चौकोर हेडलैंप के साथ वही क्लासिक डिजाइन ऑफर किया गया है। लेकिन अब इसके अंदर एच-आकार के डीआरएल के साथ एक एलईडी यूनिट आपको मिलते हैं। जिससे यह एलईडी हेडलैंप के साथ आने वाली एकमात्र 100 सीसी बाइक बन जाती है।

Hero Splendor Xtec 2.0 इंजन

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 97.2cc का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 8,000rpm पर 8.02 hp अधिकतम पावर और 6,000rpm पर 8.05Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस बाइक में कंपनी ने 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया है और i3s तकनीक का इस्तेमाल किया है। इसका फ्यूल टैंक 9.8 लीटर का है और कंपनी ने इसमें 73kmpl का माईलेज उपलब्ध कराया है।

Hero Splendor Xtec 2.0 फीचर्स

हीरो स्प्लेंडर एक्सटेक 2.0 (Hero Splendor Xtec 2.0) बाइक के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में आपको ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, साइड-स्टैंड इंडिकेटर, स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट के साथ हेजार्ड लाइट्स के लिए डेडिकेटेड स्विच मिलता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow