Hero कंपनी की बाइक्स और स्कूटर कई वर्षों से बेहद लोकप्रिय रहे हैं। लेकिन अब Hero इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी धमाल मचा रही है। Hero Vida Electric Scooter इन दिनों लोगों को काफी पसंद आ रही है और यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 165 KM का रेंज देकर OLA को भी पीछे कर दिया है। तो आइये जानते हैं Hero Vida Electric Scooter के बारे में पूरी जानकारी।

Hero Vida Electric Scooter के फीचर्स

Hero Vida Electric Scooter के फीचर्स की कीमत के बारे में बात करे तो इसमें फीचर्स के तौर पर रिमोट स्टार्ट, पुश बटन स्टार्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वाईफाई कनेक्टिविटी, कॉल और एसएमएस अलर्ट, जियो फेंसिंग, रोड साइड असिस्टेंस, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, म्यूजिक कंट्रोल, ओटीए, कीलेस इग्निशन, क्रूज कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और डीआरएल जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

Read More-धूम मचाने जल्द लॉन्च होगी 500km रेंज वाली Skoda की इलेक्ट्रिक कार, शानदार फीचर्स से देगी Punch EV को टक्कर

Sawan 2024 Rudrabhishek : रुद्राभिषेक से काफी प्रसन्न होते हैं भोलेनाथ, शिव जी हर मनोकामना कर देंगे पूरी, जानिए विधि

Hero Vida Electric Scooter 4 jpg

Hero Vida Electric Scooter की रेंज और बैटरी

Hero Vida Electric Scooter की रेंज और बैटरी के बारे में बात करे तो इस स्कूटर की खास बात यह है कि इसमें रिमूवेबल बैटरी मिलती है जिसे आप कहीं भी निकालकर घर या ऑफिस में चार्ज कर सकते हैं। Vida V1 Pro स्कूटर में 3.94 KWh क्षमता वाली रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जो लगभग 5 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज हो जाती है।

कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 165 KM की IDC रेंज देती है। हालांकि इसके रियल वर्ल्ड में रेंज कम हो सकती है। वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 80 km प्रति घंटा है और यह स्कूटर मात्र 3.2 सेकंड में 0 से 40 km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में मदत करता है।

Hero Vida Electric Scooter 5 jpg

Hero Vida Electric Scooter की कीमत

Hero Vida Electric Scooter की कीमत के बारे में बात करे तो भारतीय बाजार में इसकी कीमत 1,30,200 रुपये राखी गई है, जो दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत है। इस कीमत पर यह स्कूटर शानदार फीचर्स और दमदार परफॉर्मेंस के साथ एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।

Read More-धूम मचाने जल्द लॉन्च होगी 500km रेंज वाली Skoda की इलेक्ट्रिक कार, शानदार फीचर्स से देगी Punch EV को टक्कर

Sawan 2024 Rudrabhishek : रुद्राभिषेक से काफी प्रसन्न होते हैं भोलेनाथ, शिव जी हर मनोकामना कर देंगे पूरी, जानिए विधि

Hero Vida Electric Scooter न केवल बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है बल्कि इसकी रेंज और कीमत भी इसे एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं। यदि आप एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो Hero Vida Electric Scooter को जरूर विचार में रखें। यह स्कूटर OLA और बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....