Honda Amaze में भी मिलेगा CNG, सुंदर के साथ किफायती भी होगी कार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Honda Amaze CNG: जापानी कल निर्माता कंपनी होंडा भारतीय बाजार में अपनी दो सेडान और एक एसयूवी को बेचती है। यह दोनों सेडान होंडा सिटी और होंडा अमेज है और एसयूवी के तौर पर हाल ही में होंडा एलीवेट को लांच किया गया है।

कंपनी भारत में अपनी सेल को बढ़ाने के लिए सीएनजी कारों पर काफी ज्यादा फोकस कर रही है। कंपनी अब अपनी सबसे किफायती सेडान अमेज में सीएनजी (Honda Amaze CNG) ऑफर करने वाली है। ऐसा करने के बाद इसकी कीमत पेट्रोल के मुकाबले थोड़ी बढ़ जाएगी। लेकिन इसकी फीस एफिशिएंसी भी बढ़ाने वाली है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

लाया गया Honda Amaze CNG

रिपोर्ट्स की माने तो होंडा के इस कॉन्पैक्ट सेडान में पेट्रोल के साथ ही सीएनजी का ऑफर किया जाएगा। कंपनी के डीलरशिप इस कार में सीएनजी ऑफर किया जा रहा है। इसीलिए अगर आप एक सीएनजी कर खरीदना चाह रहे हैं तो फिर होंडा अमेज को भी चुन सकते हैं।

काफी समय पहले होंडा अमेज का डीजल वेरिएंट भी बेचा जाता था जो बहुत ही किफायती और पावरफुल थी। लेकिन इसे बंद कर दिया गया। इसके बाद कंपनी से हाइब्रिड पावर ट्रेन के साथ लाने वाली थी। लेकिन इस पर भी बात नहीं बनी तो अब इसके सीएनजी मॉडल को लाया जा रहा है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

नई मिलेगा फैक्ट्री फिट CNG किट

आपको जानकर हैरानी होगी कि होंडा अमेज में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट नहीं मिलने वाला है। क्योंकि इस खबर पर कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। डीलरशिप खुद इमेज को सीएनजी के साथ ऑफर करने वाली है।

जानकारी यह है कि इस कॉन्पैक्ट सेडान में लोग ऑटो का सीएनजी किट ऑफर किया जाएगा जिस पर डीलरशिप वारंटी देने वाली है। यह अपने आप में एक यूनीक कॉन्सेप्ट होने वाला है क्योंकि अभी तक किसी भी कंपनी ने डीलरशिप द्वारा सीएनजी किट ऑफर नहीं की है।

Honda Amaze CNG की कीमत

होंडा अमेज अभी फिलहाल 7.93 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर बिकती है। अगर बात करें इसके सीएनजी वेरिएंट की तो यह 75 से ₹80000 ज्यादा महंगी होने वाली है। इसके अलावा ऐसी सेगमेंट में हुंडई औरा (Hyundai Aura) और मारुति दजीरे (Maruti Dzire) भी आती है, जिसकी सील काफी ज्यादा है। इनके सीएनजी वेरिएंट पर लोग सालों से भरोसा भी कर रहे हैं। यही सब कारण है कि होंडा अमेज का सीएनजी मॉडल को कड़े मुकाबले के साथ गुजरना होगा।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow