नई Honda Amaze में मिल सकता है कूपे स्टाइल, देखें कैसी दिखेगी सेडान

Avatar photo

By

Saurav Kumar

2024 Honda Amaze: बाजार में होंडा मोटर्स (Honda Motors) की कारों को अपनी परफॉरमेंस के लिए जाना जाता है। अगर कंपनी की सब 4 मीटर सेडान सेगमेंट की होंडा अमेज (Honda Amaze) कार के बारे में बात करें तो अपने सेगमेंट में यह कार काफी लोकप्रिय है। अब कंपनी इसके नेक्स्ट जनरेशन मॉडल पर काम कर रही है और इसे जल्द देश के मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है।

कई रिपोर्ट्स की माने तो ऑल न्यू थर्ड जनरेशन होंडा अमेज को कंपनी 2024 की दूसरी छमाही में कंपनी लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि कंपनी अपनी इस नई सेडान को कूप स्टाइल में डिज़ाइन कर रही है। जिससे इसके लुक में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आपको इसका फ्रंट फेसिया एकदम नए डिज़ाइन में देखने को मिल सकता है। कंपनी इसमें क्रोम पट्टी और ग्रिल पर क्रोम गार्निश भी दे सकती है।

नई Honda Amaze इंजन

नई Honda Amaze के इंजन की बात करें तो कंपनी इसमें मौजूदा मॉडल की तरह ही 1.2-लीटर 4 सिलेंडर, SOHC i-VTEC इंजन दे सकती है। जो 90 Ps अधिकतम पावर के साथ ही 110 Nm पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल या सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है। आपको बता दें कि पहले इस कार में डीजल इंजन का विकल्प भी मिलता था। लेकिन अब इसका प्रोडक्शन बंद हो गया है। कंपनी 2024 होंडा अमेज (2024 Honda Amaze) को केवल पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारेगी।

नई Honda Amaze के संभावित फीचर्स

कंपनी अपनी नई सेडान Honda Amaze में कई आधुनिक फीचर्स देने वाली। रिपोर्ट्स की माने तो इसमें आपको नया-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सिस्टम मिल सकता है। आपको बता दें कि अभी बाजार में मौजूद अमेज में 7 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन लगी हुई है। अगर बात इस नई सेडान के कीमत की करें तो अभी फिलहाल कंपनी की तरह से इसके कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन संभावना है कि इसे 7.10 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा जाएगा।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow