Honda Dio हुई लॉन्च, सबसे ज्यादा वारंटी के साथ आई स्कूटर, मिलेंगे इतने फीचर्स

Honda Dio: पिछले कई दिनों से होंडा की नई स्कूटर दियो चर्चा में थी। अब जाकर इसे लॉन्च कर दिया गया है। इसके दो वेरिएंट्स बाजार में बेची जा रहे हैं जिसमें पहला स्टैंडर्ड और दूसरा स्मार्ट है। आज लॉन्च हुई इन दोनों स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में बात करते हैं। यह होंडा की बेहतरीन स्कूटर हैं जिसमें 109 सीसी का फोर स्ट्रोक सी इंजन मिलता है। यह इंजन 8000 आरपीएम पर 10 पीएस का पावर और 5250 आरपीएम पर 9 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस पावर के साथ यह भारतीय सड़कों पर आग लगा देगी।

इसके अलावा इसके फीचर्स भी काफी बेहतरीन है। इसमें आपको स्टार्ट स्टॉप स्विच, आरामदायक फुट्रेस्ट, लंबी दूरी के लिए आरामदायक सीट, अंदर सीट स्टोरेज, स्मार्ट की (Smart Key), साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ सिस्टम, इंटेलिजेंट मीटर, एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, एलॉय व्हील्स के साथ डिजिटल टीएफटी स्क्रीन दिया गया है, जिस पर आपको सभी जानकारियां मिलेंगी।

यह स्कूटर दिखने में बहुत ही खूबसूरत है इसकी ऊंचाई 1860 मिलीमीटर चौड़ाई 723 मिलीमीटर और लंबाई 1150 मिलीमीटर की है। इसमें 1260 मिलीमीटर का व्हील बेस मिलता है। इसके अलावा इसमें 160 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। होंडा ने इस स्कूटर में 5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। जिसके सहारे आप 200 किलोमीटर की दूरी एक बार में तय कर सकते हैं। यानी कि यह स्कूटर आपको 40 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

इतने बेहतरीन फीचर के साथ आने वाली होंडा डिओ (Honda Dio) लोगों को काफी ज्यादा पसंद आने वाली है। इसकी खूबियां काफी ज्यादा है और इसे आज के समय के लिए डिजाइन किया गया है। होंडा डिओ के बेस मॉडल की कीमत 83400 है और इसका टॉप मॉडल 91000 का मिलता है। इस स्कूटर की सबसे अच्छी बात यह है कि इस पर आपको 10 साल का वारंटी मिलता है जो अन्य स्कूटर के मुकाबले 2 साल से ज्यादा है।