मार्केट में छा गई Honda की ये स्कूटर, एक्टिवा से बेहतर लेकिन कीमत कम

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Honda Dio: अगर आप ऐसी स्कूटर खरीदना चाहते हैं। जिसमें स्कूटर लुक के साथ ही कंपनी तेज रफ्तार ऑफर करती है। तो आप होंडा डियो (Honda Dio) स्कूटर को देख सकते हैं। कंपनी ने अपनी इस स्कूटर को तीन वेरिएंट में पेश किया है और इसमें 9 कलर ऑप्शन्स दिए हैं। इस स्कूटर की सीट हाइट 765 मिमी है और इसमें आपको 160 मिमी का ग्राउंड क्लियररेंस मिलता है।

Honda Dio प्राइस और प्लान

कंपनी की स्कूटर होंडा डियो (Honda Dio) अपने लुक और फीचर्स के लिए पसंद की जाती है। इसकी बाजार में कीमत 70,211 रुपये से 77,712 रुपये कर बीच है। अगर आपको इसे खरीदना है। लेकिन बजट कम है। तो जान लीजिए कि यह आपको आकर्षक फाइनेंस प्लान के साथ भी मिल सकती है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

कंपनी की इस स्कूटर को खरीदने के लिए बैंक आपको 8.5 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर पर लोन देती है। जिसकी पेमेंट आपको महज 1,296 रुपये मंथली ईएमआई के रूप में देकर करनी होती है।

Honda Dio इंजन स्पेसिफ़िकेशन्स

होंडा डियो (Honda Dio) पर मिल रहे फाइनेंस प्लान के जानकारी के बाद अब इसके इंजन के बारे में भी जान लीजिए। कंपनी की इस स्कूटर में 109.51cc का इंजन लगा हुआ है। जो 8000 आरपीएम पर 7.75bhp का अधिकतम पावर और 5250 आरपीएम पर 9.03Nm का पीक टॉर्क बनाने में सक्षम है। इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है और इसमें लगभग 48 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज उपलब्ध कराया गया है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

कंपनी की ये स्कूटर तीन वेरिएंट क्रमशः STD, DLX और H-Smart में आती है। इसमें आपको 12 इंच और 10 इंच के व्हील मिलते हैं। वहीं कंपनी इसमें आधुनिक ब्रेकिंग के साथ ही काफी जबरदस्त सस्पेंशन सिस्टम उपलब्ध कराती है। इस स्कूटर के डायमेंशन की बात करें तो यह 1808 मिमी लंबी, 723 मिमी चौड़ी और 1150 मिमी ऊँची है। इसका कर्व वेट 105 किलोग्राम है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow