दीवाना कर देगी Honda की नई 125cc बाइक, स्टाइल, दम और माइलेज

हम बात कर रहे हैं Honda Monkey Bike की जिसने हाल ही में भारतीय बाजार में धूम मचा दी है. ये बाइक उन शौकीनों के लिए बेहतरीन ऑप्शन है जो यूनिक डिजाइन और दमदार इंजन वाली किफायती बाइक की तलाश में हैं. तो देर किस बात की, आइए जानते हैं Honda Monkey Bike के बारे में सब कुछ

दमदार परफॉर्मेंस ,125 सीसी इंजन

Honda Monkey Bike में कंपनी ने 125 सीसी का दमदार इंजन लगाया है. ये इंजन 9.2 bhp की पावर और 11 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए पर्याप्त पावर और माइलेज दोनों ही देता है. कंपनी का दावा है कि ये बाइक 70 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है.

शानदार डिजाइन

Honda Monkey Bike दो मॉडलों में उपलब्ध है और दोनों ही मॉडलों का डिजाइन बेहद आकर्षक है. इसकी खासियत है इसका छोटा फ्यूल टैंक, साइड पैनल, स्विंगआर्म और रियर शॉक ऑब्जर्वर जो चमकदार पीले रंग में आते हैं. इसके साथ ही हेडलैंप, इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्रेक और क्लच लीवर क्रोम फिनिशिंग के साथ आते हैं, जो बाइक को प्रीमियम लुक देते हैं.

आधुनिक फीचर्स से लैस

Honda Monkey Bike को सिर्फ डिजाइन के लिए ही पसंद नहीं किया जाता बल्कि इसके फीचर्स भी काफी दमदार हैं. इस बाइक में कंपनी ने एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया है जो तेज रफ्तार में भी बेहतर ब्रेकिंग परफॉर्मेंस देता है. इसके अलावा इसमें 12 इंच के व्हील और चौड़े टायर लगे हैं जो फिसलन भरी सड़कों पर भी बेहतर ग्रिप देते हैं.

कीमत

Honda Monkey Bike भले ही छोटी है लेकिन इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा जरूर है. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत करीब 2.59 लाख रुपये है. इसकी ऊंची कीमत की एक वजह ये भी है कि कंपनी ने इस बाइक में कई प्रीमियम फीचर्स दिए हैं.

अगर आप यूनिक डिजाइन और दमदार परफॉर्मेंस वाली बाइक की तलाश में हैं तो Honda Monkey Bike आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है. हालांकि, इसकी ऊंची कीमत को भी ध्यान में रखना होगा. उम्मीद है ये जानकारी आपके लिए फायदेमंद रही होगी!