Ola Ather का बाप निकली ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 125 Km का देती है रेंज

Hop Electric LYF: देश में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की ग्रोथ काफी तेजी से हो रही है। ऐसे में कंपनियां बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लॉन्च कर रही हैं। अगर बात Hop Electric LYF इलेक्ट्रिक स्कूटर की करें तो यह एक बजट सेगमेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसे कंपनी ने आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करके बनाया है। इसे बनाने में कंपनी ने बजट सेगमेंट ग्राहकों की जरूरत का पूरा ख्याल रखा है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में पॉवरफुल बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। जो सिंगल चार्ज में लंबा रेंज ऑफर करता है। इसमें आपको यूनिक डिज़ाइन के साथ ही कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। अगर आपको यह इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना है। तो यह रिपोर्ट खासकर आपके लिए ही है। क्योंकि यहाँ आप इस स्कूटर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में जान सकते हैं।

Hop Electric LYF के बैटरी पैक की डिटेल्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट के साथ कंपनी ने बाजार में उतारा है। जिसमें पहला वेरिएंट 1.12 kWh बैटरी पैक और दूसरा 1.40 kWh बैटरी पैक वेरिएंट है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक पर 3 साल की वारंटी ऑफर कर रही है। इस स्कूटर के बैटरी पैक में लगने वाले समय की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इसके बैटरी पैक को 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज महज 2 घंटे 45 मिनट में कर सकते हैं।

Hop Electric LYF का ब्रेकिंग सिस्टम

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करके आप 125 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं। इसमें आपको 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी मिल जाती है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन कंपनी उपलब्ध कराती है।

वहीं इसमें आपको बेहतर सस्पेंशन सिस्टम भी देखने को मिल जाता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने 67,500 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 74,500 रुपये तक जाता है।