Hyundai Creta Ev : अगर आप एक ऐसी शानदार कॉम्पैक्ट SUV की तलाश में हैं जो पर्यावरण के फायेदमंद भी हो तो 2024 Hyundai Creta इलेक्ट्रिक आपके लिए एकदम सही विकल्प हो सकती है। यह धांसू गाड़ी स्टाइल, परफॉर्मेंस और फीचर्स का एक शानदार पैकेज पेश करती है साथ ही आपको ईंधन की चिंता से भी मुक्ति दिलाती है। तो आइए इस धमाकेदार इलेक्ट्रिक गाड़ी के बारे में आपको पूरी जानकारी देते है।

Hyundai Creta Ev के डिज़ाइन

Hyundai Creta Ev के डिज़ाइन की बात करे तो इसका डिज़ाइन हाल ही में लॉन्च हुई फेसलिफ्टेड Creta पर आधारित है लेकिन इसमें कुछ खास बदलाव किए गए हैं जो इसे इलेक्ट्रिक गाड़ी की पहचान देते हैं। इसमें एक बंद ग्रिल मिलेगी, जो पेट्रोल मॉडल से अलग है। वहीं बेहतर एयरोडायनामिक्स के लिए इसमें खास अलॉय व्हील भी दिए गए हैं। कुल मिलाकर इसका लुक स्पोर्टी और आकर्षक है।

Read More-IAS Interview Questions: ऐसा कौन सा काम है, जिसे मर्द एक बार करता है और महिलाएं हर… टेस्ट करें दिमांग

मात्र 1 लाख रुपये में आपकी होगी नई Maruti Alto K10, शानदार फीचर्स के साथ मिलेग 33.85 km का माइलेज

Hyundai Creta Ev 8 jpg

Hyundai Creta Ev के इंटीरियर फीचर्स

Hyundai Creta Ev के इंटीरियर फीचर्स की बात करे तो इसका अंदरूनी हिस्से को भी काफी आधुनिक और प्रीमियम बनाया गया है। इसमें आपको एक नया डैशबोर्ड लेआउट मिलेगा, जो देखने में काफी स्टाइलिश है। साथ ही इंटीरियर में हल्के रंगों का इस्तेमाल किया गया है, जो केबिन को हवादार और खुला बनाता है।

सीटों की अपहोल्स्ट्री भी काफी प्रीमियम लगती है। फीचर्स के मामले में भी Creta Ev किसी से पीछे नहीं है। इसमें आपको डुअल 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, छह एयरबैग्स, और एडीएएस (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। ये सभी फीचर्स ड्राइविंग को आरामदायक और सुरक्षित बनाते हैं।

Hyundai Creta Ev के परफॉर्मेंस और रेंज

Hyundai Creta Ev के परफॉर्मेंस और रेंज की बात करे तो Hyundai ने अभी तक Creta Ev की आधिकारिक परफॉर्मेंस और रेंज की जानकारी नहीं दी है। लेकिन अनुमान है कि इसमें लगाई गई इलेक्ट्रिक मोटर 150 से 200 hp की पावर दे सकती है। वहीं रेंज के बारे में माना जा रहा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 350 से 400 km तक चल सकती है। यह रेंज शहर के डेली इस्तेमाल के लिए काफी अच्छी है।

Hyundai Creta Ev 6 jpg

Read More-वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान! इन लोगों को हर महीने मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली, पढ़ें डिटेल्स

मात्र 1 लाख रुपये में आपकी होगी नई Maruti Alto K10, शानदार फीचर्स के साथ मिलेग 33.85 km का माइलेज

Hyundai Creta Ev की लॉन्चिंग और कीमत

Hyundai Creta Ev की लॉन्चिंग और कीमत के बारे में बात करे तो कंपनी ने अभी तक Creta Ev के भारत में लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार इसे 2025 में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। इसकी कीमत के बारे में भी अभी कुछ कहना मुश्किल है लेकिन अनुमान है कि यह पेट्रोल मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....