Tata की राह पर Hyundai ला रही अपनी ड्यूल सिलेंडर CNG Car, ये होगी कीमत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hyundai CNG Cars: हुंडई की तरफ से नए ट्रेडमार्क को फाइल किया गया है। जिससे अंदाज लगाया जा रहा है कि कंपनी अब अपनी सीएनजी कारों में डुअल-सिलेंडर टेक्नोलोजी का उपयोग करेगी। कंपनी ने अभी हाल ही में अपनी तीन मॉडल्स के लिए फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट दिया है। कंपनी की जिन तीन मॉडल में यह किट मिलता है। वे एक्सटर (Hyundai Exter), ऑरा (Hyundai Aura) और ग्रैंड i10 निओस (Hyundai Grand i10 Nios) हैं।

बूट स्पेस में होगा इजाफा

आपको बता दें कि हुंडई कंपनी ने मई में Hy-CNG और Hy-CNG Duo को ट्रेडमार्क कराया था। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी अपनी सीएनजी कारों को नया नाम देगी। वहीं Hy-CNG Duo को लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी अपनी सीएनजी कारों में डुअल-सिलेंडर टेक्नोलोजी का इस्तेमाल कर सकती है। अगर इस टेक्नोलॉजी के बारे में बात करें तो इसमें आपको एक बड़े सिलेंडर की जगह दो छोटे CNG सिलेंडर मिलते हैं। हालांकि अभी फिलहाल हुंडई की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Tata motors ने शुरू किया यह ट्रेंड

सबसे पहले टाटा मोटर्स (Tata Motors) की तरफ से इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने एक साल पहले ही अपनी सीएनजी कारों में ट्विन-सिलेंडर का उपयोग कर लिया है। आज आपको इस टेक्नोलॉजी के साथ टाटा की अल्ट्रोज (Tata Altroz), टियागो (Tata Tiago), पंच (Tata Punch) और टिगोर (Tata Tigor) जैसे मॉडल्स मार्केट में मिल जाएंगे।

Hyundai की बाजार में सीएनजी कारें

हुंडई मोटर्स की मार्केट में कई सीएनजी कारें आती हैं। जिसमें हुंडई ग्रैंड i10 निओस (Hyundai Grand i10 Nios), ऑरा (Hyundai Aura) और हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) कार शामिल हैं। अगर बात इनके कीमत की करें तो बाजार में ग्रैंड i10 निओस की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 7.68 लाख रुपये है।

तो वहीं ऑरा (Hyundai Aura) की कीमत 8.31 लाख रुपये से शुरू होकर 9.05 लाख रुपये तक जाती है। हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) का भी सीएनजी मॉडल बाजार में मौजूद है। जिसकी शुरूआती कीमत 8.43 लाख रुपये है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 9.16 लाख रुपये तक जाती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow