Tata Altroz Vs Hyundai Grand i10 Nios: सीएनजी कारों में पहले बूट स्पेस को लेकर लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब वाहन निर्माता कंपनियों ने इस समस्या का समाधान खोज लिया है। अब बाजार में 30-30 किलो के दो सिलेंडर वाली सीएनजी कार आ रही हैं।

जिनमें आपको 300 लीटर से ज्यादा बूट स्पेस मिलता है। पहले जहाँ टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) कार को इस तकनीक के साथ लॉन्च किया गया था। वहीं अब हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस (Hyundai Grand i10 Nios) भी इसी तकनीक के साथ मार्केट में आ गई है। अगर आपकी इक्षा भी इन दोनों में से किसी कार को खरीदने की है। तो इस रिपोर्ट में आप इन दोनों कारों के बारे में डिटेल से जान सकते हैं।

Hyundai Grand i10 Nios इंजन

 

Tata Altroz Vs Hyundai Grand i10 Nios1

इस कार में 1197cc का इंजन लगा हुआ है। जो 67.2bhp का अधिकतम पावर और 95.2Nm का पीक टॉर्क बनाता है। यह कार मैनुअल ट्रांस्मिशन के साथ आती है और काफी बेहतर परफॉर्म करती है। इसमें कंपनी ने 15 इंच के अलॉय व्हील का इस्तेमाल किया है। जो इसके लुक को काफी इम्प्रूव कर देता है। इस कार के माईलेज की बात करें तो इसमें 27 किलोमीटर प्रति किलो का माईलेज ऑफर किया गया है।

Tata Punch को मात देने लॉन्च हो रही Kia की ये नई SUV, दमदार पावर के साथ मिलेंगे सनरूफ जैसे फीचर्स

स्कूटर लवर्स का दिल जीतने TVS जल्द लॉन्च करने वाली है, TVS NTorq Black Edition , जानिए खासियत

Hyundai Grand i10 Nios फीचर्स

हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस (Hyundai Grand i10 Nios) प्रोजेक्टर हेडलैंप और रियर बंपर पर Y शेप LED DRLs के साथ आती है। इसमें आपको सेफ्टी के लिए छह एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर भी मिल जाते हैं। कंपनी ने इसमें शॉर्क फिन एंटीना के साथ 8 इंच की टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाई है। जोकि इसके ड्राइविंग अनुभव को काफी बेहतर बना देते हैं।

Tata Altroz इंजन

Tata Altroz Vs Hyundai Grand i10 Nios2

टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) 1199cc इंजन के साथ आती है। यह तीन सिलेंडर इंजन है और 6000आरपीएम पर 72bhp अधिकतम पावर के साथ 3500आरपीएम पर 103Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। इस कार के माईलेज की बात करें तो इसमें आपको 26 किलोमीटर प्रति किलो का माईलेज मिलता है।

वीवो का ये 50MP के चार कैमरे वाला 5G फ़ोन हुआ 2000 रुपये सस्ता, जाने इसकी नई कीमत के बारे में

सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी हुआ बड़ा आदेश! अब खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

Hyundai Grand i10 Nios vs Tata Altroz

हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस (Hyundai Grand i10 Nios) का दो सिलेंडर बेस मॉडल 7.75 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में आता है। वहीं Tata Altroz CNG के बेस मॉडल की कीमत 7.59 लाख रुपये है। अगर दोनों कारों की तुलना करें तो माईलेज में आई10 बढ़िया है। तो कीमत के मामले में अल्ट्रोज का मुकाबला नहीं है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...