Hyundai i10 एक ऐसी कार जिसे इस कीमत पर खरीदने के लिए लगेगी लाइन

Saurav Kumar

Hyundai i10: अगर आप हैचबैक सेगमेंट की कोई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं। तो पहले इस रिपोर्ट को पढ़ लीजिए। आपको बता दें कि हुंडई मोटर्स की कारों को भारतीय वाहन बाजार में काफी पसंद किया जाता है। कंपनी की लगभग सभी सेगमेंट में कारें आती हैं। अगर हैचबैक सेगमेंट की बात करें तो इस सेगमेंट में कंपनी की हुंडई आई10 (Hyundai i10) कार सबसे ज्यादा पॉपुलर है। इस कार का डिज़ाइन शानदार है और इसमें आपको ज्यादा केबिन और बूट स्पेस मिलता है।

- Advertisement -

Hyundai i10 इंजन और कीमत

हुंडई आई10 (Hyundai i10) कार के इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने 1197cc का चार सिलेंडर इंजन लगाया है। जो 78.9bhp का अधिकतम पावर और 111.8Nm का पीक टॉर्क बनाता है। यह कार ऑटोमैटिक ट्रांस्मिशन विकल्प के साथ आती है। वहीं इसमें आपको 13.45 किलोमीटर प्रति लीटर का सिटी माईलेज मिल जाता है। यह कंपनी की 5-सीटर हैचबैक है। जिसमें 165मिमी का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है।

अब अगर बात इसके कीमत की करें तो बाजार में इस कार की कीमत लगभग 3.79 लाख रुपये से 6.55 लाख रुपये के बीच है। हालांकि यह कार इससे कम कीमत पर भी आपकी हो सकती है। कई सेकेंड हैंड गाड़ियों की खरीद और बिक्री करने वाली वेबसाइट इस कार पर काफी जबरदस्त डील ऑफर कर रही हैं। इस रिपोर्ट में आपको इसी के बारे में जानकारी मिलने वाली हैं।

- Advertisement -

Hyundai i10 की शानदार कीमत, देखें डिटेल

हुंडई i10 के 2010 मॉडल की कीमत केवल 1,55,000 है। यह अभी भी सड़क पर चलने के लिए रेडी है। अगर आपके पास कर खरीदने के लिए ज्यादा पैसे नहीं है या फिर आप कर चलाना सीखना चाहते हैं तो यह एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

कारदेखो वेबसाइट पर 2012 मॉडल हुंडई i10 को सिर्फ एक लाख 80 हजार रुपए में बेचा जा रहा है। यह कार अभी तक 1 लाख किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी है। दिल्ली रजिस्टर्ड इस कार को अभी भी सड़क पर चलाए जा सकता है। अगर आपके पास कार खरीदने का बजट नहीं है तो फिर इस सस्ती माइलेज से भारी कार को खरीद सकते हैं।

- Advertisement -

कारवाले पर भी हुंडई i10 को बेचा जा रहा है। यहां इसके 2014 मॉडल की कीमत 250000 रुपए है। अगर आप कार खरीदने के लिए इतना बजट रखते हैं तो इस कर को एक बार जरूर चेक करें। यह काफी सालों तक आपका साथ निभा सकती है। इसके अलावा आप कुछ साल और चला कर इसे इसी कीमत पर दोबारा बेच सकते हैं।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article