इंडियन मार्केट में फोर व्हीलर कंपनी Maruti काफी ज्यादा आगे माने जाती है, लेकिन इस बार Hyundai ने भी अपनी एक बेहतरीन और दमदार कर Hyundai Venue N Line को लॉन्च कर दिया है, और यह बेहतरीन गाड़ी बहुत सारे लाजवाब कारों को टक्कर देने के लिए पूरी तरीके से तैयार है।

Hyundai Venue N Line 2 jpg

इस नयी बेहतरीन एसयूवी में आपको कई सारे एडवांस्ड फीचर्स के साथ पावरफुल इंजन और शानदार डिज़ाइन डिजाइन देखने को मिलने वाले हैं। इसके अलावा इस गाड़ी की कीमत भी आपके जेब पर बिल्कुल भारी नहीं पड़ने वाली है। तो चलिए इस शानदार एसयूवी के बारे में अच्छे से जानते हैं।

Hyundai Venue N Line का इंजन

बात की जाए इस शानदार एसयूवी के इंजन के बारे में तो Hyundai Venue N Line का इंजन काफी ज्यादा पावर फुल इंजन है, क्योंकि इस एसयूवी में आपको 1.00 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन मिल जाता है, जो 120 बीएचपी की पावर और 172 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की कैपेसिटी रखता है। यह इंजन पावरफुल होने के साथ-साथ लाजवाब माइलेज भी प्रोवाइड करता है। इस जारी में आपको सिक्स स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों के ऑप्शन मिल जाते हैं, जिसे आप अपनेहिसाब से चुन सकते हैं।

Read More: J&K Terrorist Attack: आतंकियों ने सेना कैंप को बनाया निशाना, जवान घायल, तलाशी अभियान जारी

Read More: 6000 रुपये से कम में खरीदें ये फाड़ू फोन, मिलेगा इन यूजर्स को बड़ा फायदा, डील देखते ही आएगा मजा

Hyundai Venue N Line का माइलेज

बात की जाए इस बेहतरीन एसयूवी के माइलेज के बारे में तो Hyundai Venue N Line का माइलेज भी काफी ज्यादा शानदार दिया गया है। इस बेहतरीन एसयूवी में आपको 26 किलोमीटर पर लीटर की बेहतरीन माइलेज देखने को मिल जाती है। इस गाड़ी की कीमत के हिसाब से यह माइलेज आपको काफी लाजवाब प्रोवाइड कर देता है। इस SUV में आपको सिक्स स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों के ऑप्शन दिए गए हैं।

Hyundai Venue N Line 1 jpg

Hyundai Venue N Line के फीचर्स

अब बात करेंगे इस बेहतरीन एसयूवी के फीचर्स के बारे में तो हिंदी बिन न्यू एंड लाइन में आपको धांसू फीचर्स देखने को मिल जाते हैं इस बेहतरीन एसयूवी में आपको 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, वॉइस असिस्टेंट सपोर्ट, पावर एडजस्टेबल ड्राइविंग सीट, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कई सारे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। ये सारे फीचर्स की वजह से ये बेहतरीन एसयूवी और भी शानदार बन जाता है।

Hyundai Venue N Line के फीचर्स:

फीचर विवरण
इंजन 1.0L Turbo Petrol
पावर 100 PS @ 6000 RPM
टॉर्क 172 Nm @ 1750-4000 RPM
गियरबॉक्स 7-Speed DCT
माइलेज 18.1 kmpl
ब्रेक फ्रंट डिस्क, रियर डिस्क
सस्पेंशन फ्रंट – मैकफर्सन स्ट्रट, रियर – मल्टी-लिंक
टायर 17-इंच
आयाम 4065mm x 1770mm x 1560mm
व्हीलबेस 2530mm
ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm
ईंधन टैंक 40 लीटर
बूट स्पेस 350 लीटर
सीटिंग कैपेसिटी 5
फीचर्स 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, वॉइस असिस्टेंट सपोर्ट, पावर एडजस्टेबल ड्राइविंग सीट, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 6 एयरबैग, ESP, ट्रेक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट

Read More: Samsung से भी सस्ता मिल रहा ये Flip Phone, 23 हजार रुपए के कूपन डिस्काउंट में लाएं घर

Read More: लॉन्च होते ही धमाल मचाएगी Maruti Dzire Facelift, लक्ज़री डिज़ाइन और मिलेंगे कमाल के फीचर्स

Hyundai Venue N Line की कीमत

इस बेहतरीन एसयूवी की कीमत के बारे में बात की जाए तो यहएसयूवी की कीमत आपके जेब पर बिल्कुल भारी नहीं पड़ने वाली है, Hyundai Venue N Line की कीमत 12.08 लाख रुपए से शुरू हो जाती है और इसके टॉप मॉडल वाले एसयूवी की कीमत 13.90 लाख रुपए तक जाती है। इस कीमत में यह गाड़ी आपको बेहतरीन फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ बेहतरीन डिजाइन भी देता है।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...