आपके पास नहीं होनी चाहिए Royal Enfield की बाइक! अगर आप है ऐसे तो पढ़ें पूरी खबर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड की बुलेट (Royal Enfield Bullet) क्रूजर बाइक सेगमेंट में काफी लोकप्रिय है। लगभग हर किसी का सपना इसे खरीदने का रहता है। आपको बता दें यह बाइक रेट्रो लुक में आती है और देखने में काफी मस्कुलर लगती है। इसका रोड प्रेजेंस काफी जबरदस्त है। यानी राइड करते समय हर किसी की नजर एकबार इस बाइक पर जरूर जाती है।

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) काफी पुरानी ब्रांड है। जिसकी 1901 से लगातार बाइक्स बाजार में आ रही हैं। अगर आप कंपनी की बाइक खरीदने की सोच रहे हैं। तो जान लीजिए कि इनकी बाइक्स हर किसी के लिए नहीं है। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको कंपनी को बाइक्स के बारे में कुछ जरूरी बातों के बारे बताएंगे। जिसे पढ़कर आप आसानी से तय कर पाएंगे कि यह बाइक आपके लिए सही है या नहीं।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Royal Enfield बाइक्स की प्रमुख बातें

माईलेज की डिटेल्स

अगर आप ऐसी बाइक लेना चाहते हैं। जिसमें ज्यादा माईलेज मिलती हो तो रॉयल एनफील्ड बुलेट (Royal Enfield Bullet) बाइक आपके लिए एकदम सही नहीं रहेगी। आपको बता दें कि इस बाइक की कीमत नॉर्मल बाइक की तुलना में ज्यादा है और इसमें माईलेज भी कम मिलता है। इस बाइक का वजन काफी ज्यादा है और इसमें काफी पॉवरफुल इंजन लगा हुआ है। इसी कारण से इसका माईलेज कम हो जाता है।

कम हैं आधुनिक फीचर्स

अगर आपको ऐसी बाइक चाहिए जिसमें आधुनिक फीचर्स मिलती हो तो भी बुलेट बाइक आपके लिए सही नहीं है। क्योंकि इस बाइक में वैसे तो सारे नॉर्मल फीचर्स कंपनी ने उपलब्ध कराए हैं। लेकिन फिरभी इसमें कई एडवांस फ़ीचर्स आपको नहीं मिलते हैं।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

कम है स्पीड और पिकअप

आपको आपको इंस्टेंट स्पीड चाहिए। तो सायद आपको बुलेट बाइक पसंद नही आएगी। वैसे तो इसमें काफी पॉवरफुल इंजन लगा हुआ है। लेकिन शुरुआत में इसमें कम पावर महसूस होता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow