पाकिस्तान में महंगाई से लोगों के सपने चूर, होंडा एक्टिवा की कीमत इतनी कि जानकर आ जाएंगे चक्कर

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: भारत में होंडा कंपनी के वेरिएंट्स खूब पसंद किए जाते हैं, जिनकी खरीदारी को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिलता है। होंडा की बाइक की नहीं स्कूटर्स को भी खूब लाइक किया जाता है। भारत में होंडा एक्टिवा स्कूटर लोगों के बीच धमाल मचाए हुए हैं, जिसकी कीमत भी ज्यादा नहीं है।

यहां एक लाख रुपये के भीतर में ठीक ठाक होंडा का एक्टिवा स्कूटर आराम से मिल जाता है, जिसकी खरीदारी लोग सिंपल तरीके से कर लेते हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान में महंगाई की बहुत चर्चा होती है, जहां आम लोगों त्राहिमाम-त्राहिमाम करते हैं।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

इस बीच अगर आपको पाकिस्तान में होंडा एक्टिवा स्कूटर की कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हर किसी के होश उड़ाने के लिए काफी है। पाकिस्तान में आपने होंडा एक्टिवा की कीमत सुन ही ली तो दांतों तले अंगुली रख लेंगे। इतना ही नहीं पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल के दाम भी सातवें आसमान पर हैं, जिसे जानकर आप भारत सरकार को कई बार थैंक्यू बोलेंगे।

पाकिस्तान में पेट्रोल डीजल की कीमत

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

भारत के अपेक्षा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल के दाम पहुंच से बाहर हैं जो लोगों के दिमाग की बत्ती हिलाकर रख रहे हैं। यहां पेट्रोल की कीमतों की बात करें तो 331.38 रुपये प्रति लीटर चल रहे हैं। इसके अलावा पाकिस्तान में डीजल का प्राइस 331,38 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर दर्ज किए जा रहे हैं।

इससे देश में वाहन चलाने का काफी मुश्किल भरा काम हो रहा है। आम आदमी अधिक परेशानी महसूस कर रहा है। इसलिए आम आदमी को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सुविधाजनक एक्टिवा की कीमत सुन ली तो सच में होश उड़ जाएंगे, जिसके लिए भारत के अपेक्षा पांच गुना अधिक दाम खर्च करने पड़ते हैं।

होंडा एक्टिवा की पाकिस्तान की कीमत

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

भारत में होंडा का एक्टिवा स्कूटर की कीमत की बात करें तो 80 हजार रुपये से शुरू होती है, जिसे आम इंसान भी आराम से खरीद लेता है। भारत में लोगों की कमाई के हिसाब से सही रेट में एक्टिवा स्कूटर मिल जाता है। इसी स्कूटर को खरीदने के लिए पाकिस्तानियों को 2 लाख 60 हजार 712 रुपये खर्च करने होते हैं, जो हर किसी की जेब का बजट बिगाड़ देते हैं। इस हिसाब से पाकिस्तान में भारत के अपेक्षा काफी ज्यादा महंगाई है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow