ऐसी होगी नई Kia EV6, फेसलिफ्ट मॉडल में दिखेगा ये बदलाव

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Kia EV6 Facelift: कुछ समय पहले ही किया ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी EV6 को भारत में बेचना शुरू किया है। इसे खरीदने वालों की संख्या काफी ज्यादा है। लोग इसके यूनिक डिजाइन और शानदार रेंज को काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। यह दिखने में किसी प्रीमियम एसयूवी की तरह लगती है, जिस कारण से इसका रोड प्रसेंस काफी ज्यादा अच्छा है। अब कंपनी अपनी एसयूवी की सेल को बढ़ाने के लिए इसके फेसलिफ्ट मॉडल को लाने की बात कह रही है।

New Kia EV6 का जबरदस्त डिजाइन

इसमें काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें एंगुलर रेड द टाइम रनिंग लाइट दिए जाएंगे। इसके अलावा इसके पारंपरिक हैडलाइट्स को भी बदल दिया जाएगा इसमें EV3 और EV4 कॉन्सेप्ट के नए बंपर दिए जाएंगे जो इसे पहले के मुकाबले एग्रेसिव बनता है।

इसके फ्रंट फेशियल को पूरे तरह से चेंज कर दिया जाएगा। इसमें नया बंपर और लोअर ग्रिल भी दिया जाएगा। यह दिखने में अभी के मुकाबले काफी ज्यादा आक्रामक लगने वाली है। इसके अलावा इसमें 19 और 20 इंच के सिल्वर एलॉय व्हील्स भी दिए जाएंगे। यह सब इस कर को बिल्कुल ही नया डिजाइन देगी।

बैट्री और रेंज में भी बदलाव!

Kia EV6 Facelift में अभी 84 किलोवाट हौर का बैटरी दिया जाता है। कोरिया में इसी बैटरी के जरिए इस कर की रेंज को 475 किलोमीटर से बढ़कर 494 किलोमीटर तक किया गया है नई बैटरी को 350 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर का सपोर्ट मिलेगा जिसके कारण यह 18 मिनट में ही 10 से 80% तक चार्ज हो जाएगी। देखा जाए तो यह एक शानदार इलेक्ट्रिक ऐसी हुई है जिसमें काफी अच्छा रेंज, लुक और फीचर्स ऑफर किया जाता है। इसकी कीमत भी 50 लाख रुपए से थोड़ी ज्यादा है इसीलिए इसे कोई बिजनेसमैन ही खरीद सकता है।

Kia EV 6 के इंटीरियर को भी अपग्रेड किया जाने वाला है। इसमें रोटेबल पैनोरमिक स्क्रीन दिया गया है जो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है। इसके अलावा इसमें इंफोटेनमेंट डिस्प्ले तो स्पोक स्टीयरिंग व्हील और फिंगरप्रिंट रीडर भी दिया गया है। इसके कारण आप इसे बिना चाबी के ही चालू कर सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow