Electric Scooter बनाने वाली ये कंपनी दे रही बैटरी पर लाइफटाइम वारंटी, कीमत भी 50 हजार से शुरू

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Lectrix Electric Scooter: जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का मार्केट बढ़ता जा रहा है। कंपनियां कुछ ना कुछ नया कर रही है। कुछ समय पहले ही ओला ने अपनी बैटरी वारंटी बढ़कर 8 साल की कर दी थी।

इसके बाद इसकी सेल ने आसमान छूना शुरु कर दिया था। इसके अलावा दूसरी कंपनीयां 3 से 5 साल तक की बैट्री वारंटी देती है। लेकिन इसी बीच भारतीय कंपनी Lectrix EV ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर में प्रयोग होने वाले बैटरी पर लाइफटाइम वारंटी देने की घोषणा की है। इसके लिए ग्राहकों को सबसे पहले बैटरी सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

ऐसे मिलेगा लाइफटाइम बैटरी वारंटी

लेक्ट्रिक्स ने अपने आधिकारिक वेबसाइट बढ़िया जानकारी साझा करते हुए कहा है कि इस सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 1499 रुपए महीना होने वाली है। इसके लिए ग्राहक को सबसे पहले लेक्ट्रिक की इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदनी होगी और बाद में इस सब्सक्रिप्शन प्लान का फायदा उठा बैटरी पर लाइफटाइम वारंटी की सुविधा ले सकते हैं।

ग्राहक चाहे तो आपकी मदद से भी प्लान को एक्टिव कर सकते हैं। कंपनी ने इस सब्सक्रिप्शन का नाम LXS बैटरी दिया है। इसकी कीमत ₹50000 से शुरू होती है। वही इस बैटरी के द्वारा 100 किलोमीटर तक का रेंज मिल जाता है और इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटे की है। कंपनी ने हाल ही में 1.25 लाख किलोमीटर तक चला कर इस बैटरी को टेस्ट भी किया है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Lectrix Electric Scooter की बढ़ेगी सेल

Lectrix की इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी किफायती होती है। यह बहुत ही कम कीमत पर अच्छी रेंज देती है। यही कारण है कि धीरे-धीरे इसकी सेल बढ़ती जा रही है। जैसे-जैसे लोगों के बीच इस कंपनी का नाम पहुंच रहा है लोग इसे खरीद रहे हैं।

जिस प्रकार बैटरी वारंटी बढ़ाने के बाद ओला की सेल बढ़ गई है, उसी प्रकार से इलेक्ट्रिक को भी इसका फायदा होगा। आने वाले समय में हमें कई ऐसे मॉडल देखने को मिलेंगे जो ग्राहकों को काफी सुविधा देने वाला है।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow